उत्तराखंड में बोले जेपी नड्डा- कांग्रेस और कमीशन एक ही सिक्के के दो पहलू

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज उत्तराखंड में चमोली के सवाड़ में आयोजित शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया। इस मौके पर मैं उन्होंने कहा कि मैं आज ऐसी वीर भूमि पर आया हूं जहां के वीर सपूतों ने चाहे वो प्रथम विश्वयुद्ध या द्वितीय विश्वयुद्ध था, चाहे वह 1965 की लड़ाई, 1971 की लड़ाई या कारगिल की लड़ाई थी।

Created By : Pradeep on :15-11-2021 16:07:01 खबर सुनें

भारतीय जनता पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज उत्तराखंड में चमोली के सवाड़ में आयोजित शहीद सम्मान यात्रा का शुभारंभ किया। इस मौके पर मैं उन्होंने कहा कि मैं आज ऐसी वीर भूमि पर आया हूं जहां के वीर सपूतों ने चाहे वो प्रथम विश्वयुद्ध या द्वितीय विश्वयुद्ध था, चाहे वह 1965 की लड़ाई, 1971 की लड़ाई या कारगिल की लड़ाई थी, सभी संग्राम में उत्तराखंड के वीर जवानों ने अपने आप को समर्पित किया और लड़ाई लड़ी।

वहीं जेपी नड्डा ने बताया कि वीरों की भूमि उत्तराखंड में शहीद सम्मान यात्रा का 15 नवंबर से 7 दिसंबर तक आयोजन किया जा रहा है। लगभग 1,734 वीर शहीदों के आंगन से मिट्टी संजोकर सैन्य धाम तक पहुंचायी जाएगी। कांग्रेस और कमीशन एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। जहां कांग्रेस है वहां कमीशन है। जहां एनडीए है, जहां भाजपा है वहां मिशन है। मोदी सरकार में आज भारतीय सेना में 36 राफेल, 28 अपाचे हेलीकॉप्टर, 15 चिनूक हेलीकॉप्टर जुड़ चुके हैं। पहले की सरकारों में हमारे फौजी भाई बुलेट प्रूफ जैकेट की कमी झेल रहे थे।
मोदी सरकार ने 1.86 लाख बुलेट प्रूफ जैकेट भारतीय सेना को समर्पित किया। उत्तराखंड में आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख रुपये तक का हेल्थ इंश्योरेंस का लाभ सभी पात्र लाभार्थियों को मिल रहा है। पीएम किसान सम्मान निधि के तहत उत्तराखंड के सभी पात्र किसानों को सम्मान निधि की 10 किस्त पहुंच चुकी हैं।

Share On