कृष्णपाल गुर्जर ने राजीव कॉलोनी को दी 95 लाख के विकास कार्यों की सौगात, पीएम मोदी को लेकर कही ये बड़ी बात

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी को दी 95 लाख के विकास कार्यों की सौगात दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित किए हैं।

Created By : Shiv Kumar on :06-08-2022 21:45:52 कृष्णपाल गुर्जर खबर सुनें

देश रोजाना, फरीदाबाद
केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने शनिवार को फरीदाबाद की राजीव कॉलोनी में बांके बिहारी चौंक के पास पंचायती राज विभाग द्वारा एचजीवीवी स्कीम के तहत बनाई गई इंटरलॉकिंग टाइलों से बनाई गई स्कूलों वाली गली व उसके साथ वाली गली का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरकार आजादी के 75वें स्वतंत्रता दिवस को आजादी के अमृत महोत्सव के श्रृंखला में विकास कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन करने का प्रयास कर रही है। भू-जल स्तर को बनाए रखने व साथ ही गंदे पानी को शुद्ध करके पार्कों, उद्योग व अन्य कृषि क्षेत्रों में उपयोग में लाया जा रहा है। कृष्णपाल गुर्जर ने राजीव कालोनी में लगभग 95 लाख रुपये की धनराशि से बनी दो गलियों का उद्घाटन किया।कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश की 135 करोड़ की आबादी में 65 प्रतिशत युवाओं की आबादी है।सरकार युवाओं के रोजगार के लिए बेहतर नीतियां बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का प्रयास कर रही है। ताकि देश में कोई भी बेरोजगार युवा ना रहे।

मौके पर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा मौजूद रहे
इस अवसर पर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, जजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के जिला संयोजक डॉक्टर सतीश फोगाट, मुकेश डागर, वीरेंद्र डागर, पंचायती राज विभाग के सबडिविजनल अभियंता रामपाल, निवर्तमान पार्षद मुकेश डागर, विकास शुक्ला, संजू चपराना सहित कई गणमान्य ग्रामीण तथा विभाग अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने से फरीदाबाद में विकास के नए रास्ते खुलेंगे
कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि फरीदाबाद शहर को जेवर एयरपोर्ट से जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने से क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। फरीदाबाद शहर आने वाले समय में विकास की नई दौड़ में शामिल होने जा रहा है। जिससे विकास कार्यों व औद्योगिक विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद को विश्व में अलग पहचान मिलेगी। दिल्ली मथुरा एक्सप्रेस वे के बाद दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इसके बाद फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक एक नया एक्सप्रेस में बनाया जा रहा है। यह एक्सप्रेस वे 31 किलोमीटर लंबा होगा और छह लेन का बनाया जाएगा। केजीपी से फरीदाबाद के लिए भी दूरी अब कुछ मिनटों के रह जाएगी।

पीएम मोदी ने विकास के नए आयाम स्थापित किए
कृष्णपाल गुर्जर ने कि पीएम नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के नए आयाम स्थापित किए हैं व भविष्य में जमकर विकास होगा। लोगों को रोजगार मिलेगा व बड़े-बड़े उद्योग इस क्षेत्र में स्थापित होंगे।

Share On