अपनी किताब में किया खुलासा- वन नाइट स्टैंड के बाद प्रेग्नेंट हो गई थीं Kubbra Sait, करवाना पड़ा था गर्भपात

कुब्रा सैत ने  I Wasn`t Ready to Be a Mother में बताया कि वर्ष 2013 में वन नाइट स्टैंड के बाद वो गर्भवती हो गई थीं। फिर कुब्रा सैत को गर्भपात करवाना पड़ा था।

Created By : Shiv Kumar on :02-07-2022 15:53:16 कुब्रा सैत खबर सुनें

एजेंसी, मुंबई
वेब सीरीज 'सेक्रेड गेम' में कुक्कू का रोल अदा कर प्रसिद्ध हुईं अभिनेत्री कुब्रा सैत अब लेखिका भी बन गई हैं। 27 जून को कुब्रा ने अपनी पहली किताब 'ओपन बुकः नॉट क्वाइट ए मेमॉयर' को लॉन्च किया है। कुब्रा ने इस किताब में अपनी निजी जीवन से जुड़े कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। कुब्रा ने इस बुक में खुद के साथ हुए शारीरिक शोषण, बॉडी शेमिंग व एबॉर्शन तक को लेकर कुब्रा ने अपनी किताब में लिखा है।

ये भी पढ़ें

सच्ची मित्र एवं मार्गदर्शक होती हैं किताबें: राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर

गर्भवती हो गई थीं कुब्रा
I Wasn't Ready to Be a Mother में कुब्रा सैत ने खुलासा किया कि वर्ष 2013 में वन नाइट स्टैंड के बाद वो गर्भवती हो गई थीं। फिर उन्हें गर्भपात भी करवाना पड़ा था। गर्भपात के दौरान उनकी आयु 30 वर्ष की थी। कुब्रा सैत ने बताया कि उस वक्त वह अंडमान में एक ट्रिप पर थीं। ड्रिंक लेने करने के बाद वो अपने एक मित्र के साथ इंटीमेट हुई थीं। फिर कुछ दिनों बाद कुब्रा सैत ने जब अपना प्रेग्नेंसी टेस्ट किया था। जो पॉजिटिव मिला।

ये भी पढ़ें

महाराष्ट्र: विधानसभा स्पीकर के लिए महा विकास अघाड़ी ने उतारा अपना उम्मीदवार, पर चुनाव पर खड़े किए ये सवाल

इसके बाद लिया बड़ा फैसला
कुब्रा सैत ने एक साक्षात्कार में बताया कि अपनी प्रेग्नेंसी का पता चलने पर उन्होंने क्या किया। बताया कि उन्होंने एक सप्ताह बाद गर्भपात कराने का निर्णय लिया था। वह इसके लिए तैयार नहीं थीं। कहा कि उन्होंने खुद की जिंदगी व अपने जीवन के सफर की इस तरह की कल्पना नहीं की थी। उन्हें लगता है कि उस दौरान एक इंसान के तौर पर वह इसके लिए तैयार नहीं थी। उन्हें नहीं लगता है कि वह अभी भी इसके लिए तैयार नहीं हैं। कुब्रा ने आगे बताया कि 23 वर्ष की आयु में विवाह व फिर 30 की आयु में बच्चे करने का औरतों पर जो का दबाव रहता है, उन्हें समझ नहीं आता। ये एक सेट इनविजिबल रूल है। उन्हें पता था कि वह इसके लिए तैयार नहीं थी। कुब्रा सैत की माने तो इसके लिए उन्हें कोई पछतावा नहीं है।

ये भी पढ़ें

Maharashtra: केमिस्ट हत्या मामले में 6 लोग गिरफ्तार, नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट की वजह से मर्डर

स्वयं करनी होती है खुद की हेल्प
कुब्रा सैत ने इस पर कहा कि निश्चित तौर पर उन्होंने स्वयं को एक बेकार इंसान महसूस किया था। अपनी उस इच्छा के कारण उन्होंने स्वयं को एक भद्दा इंसान महसूस किया। पर मेरा स्वयं के लिए बुरा महसूस करना मेरे अंदर से नहीं आया था। बल्कि इसलिए आया था कि लोग मुझ को लेकर क्या सोचेंगे। मेरी इच्छा मेरे बारे में थी। कभी-कभी स्वयं की हेल्प करना कठिन होता है। पर ये सही भी है। आपको ये करना ही होता है। बॉलीवुड में सलमान खान की फिल्म रेडी से कुब्रा सैत ने डेब्यू किया था। इस फिल्म में कुब्रा सैत ने का रोल काफी छोटा था। इसके बाद कुब्रा सैत ने जवानी जानेमन, सुल्तान, सिटी ऑफ लाइफ जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया। पर उन्हें पहचान नेटफ्लिक्स की प्रसिद्ध सीरीज सेक्रेड गेम्स से मिली। कुब्रा सैत को पिछली बार एपल टीवी प्लस की सीरीज फाउंडेशन में देखा गया था।

Share On