मध्य प्रदेश: नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर बजरंग दल नेता पर जानलेवा हमला, आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने तैयारी

एमपी के आगर मालवा में नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान देने वाले बजरंग दले के नेता आयुष माली के साथ हुई मारपीट का मामला अब भोपाल तक पहुंच गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि मारपीट करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

Created By : Pradeep on :21-07-2022 15:59:57 नूपुर शर्मा खबर सुनें

एमपी के आगर मालवा में नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान देने वाले बजरंग दले के नेता आयुष माली के साथ हुई मारपीट का मामला अब भोपाल तक पहुंच गया है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि मारपीट करने वाले सभी आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इनमें से 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है जबकि बाकी 5 की गिरफ्तारी कल तक कर ली जाएगी। गृहमंत्री के अनुसार मध्य प्रदेश शांति का टापू है और यहां की शांति किसी को भंग नहीं करने दी जाएगी। इतना ही नहीं गृहमंत्री ने मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी देते हुए कहा आरोपियों के खिलाफ 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है। इन सबके खिलाफ एनएसए और जिला बदर की कार्रवाई की जाएगी।

वहीं मारपीट करने वाले आरोपियों के खिलाफ अब बुलडोजर चलाने की भी तैयारी है। जिन 8 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है उनके घरों पर बुलडोजर चलाया जाएगा। नरोत्तम मिश्रा ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा प्रशासन को इस बारे में निर्देश दे दिए गए हैं। जो भी आरोपी हैं उनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। आपको बता दे कि आगर मालवा जिला मुख्यालय पर बीते रोज युवकों के बीच हुए विवाद ने तूल पकड़ लिया था। उज्जैन रोड पर टोल टेक्स के करीब एक युवक पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था। उसमें युवक के सिर में गहरी चोट आयी है। हमला होता देख राहगीरों ने दौड़कर युवक की जान बचायी औऱ पुलिस को सूचना दी। बाद में जानकारी लगी की यह युवक बजरंग दल का प्रखंड संयोजक है।

मामले ने तूल पकड़ा और हिन्दू संगठनों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय और जिला अस्पताल घेर लिया। घायल युवक आयुष माली से बातचीत में पता चला कि उसने कुछ दिन पहले बीजेपी से अब निलंबित नूपुर शर्मा के समर्थन में बयान दिया था। इसी को लेकर कुछ लड़कों ने उसके ऊपर पत्थर, लाठियों से हमला कर दिया। आयुष ने बताया कि हमलावरों के पास धारदार हथियार भी थे। गम्भीर रूप से घायल युवक को उज्जैन रैफर कर दिया था।

Share On