महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच संजय राउत को ईडी का समन, कल होनी हैं पूछताछ

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच प्रवर्तन निदेशालय की एंट्री हो गई है। ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को समन भेजा है। राउत को कल पूछताछ के लिए बुलाया है।

Created By : Pradeep on :27-06-2022 13:49:43 संजय राउत खबर सुनें

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक के बीच प्रवर्तन निदेशालय की एंट्री हो गई है। ईडी ने शिवसेना सांसद संजय राउत को समन भेजा है। राउत को कल पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि संजय राउत को ये समन प्रवीण राउत और पात्रा चॉल भूमि घोटाले से जुड़े मामले में भेजा गया।

इससे पहले ईडी ने प्रवीण राउत को गिरफ्तार किया था। प्रवीण राउत को संजय राउत का करीबी माना जाता है। प्रवर्तन निदेशालय ने प्रवीण राउत से जुड़ी करोड़ों की संपत्ति को भी हाल ही में कुर्क कर दिया था। ईडी ने 11 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी। इसमें पालघर में प्रवीण राउत से जुड़ी संपत्ति करीब 9 करोड़ की है। जबकि 2 करोड़ की कीमत वाले दादर में फ्लैट और अलीबाग में प्लॉट के संजय राउत की पत्नी से जुड़े होने का आरोप है।

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे के बागी तेवरों ने महाराष्ट्र की सरकार को संकट में डाल रखा है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी में डेरा डाले हुए हैं। शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 39 विधायकों समेत 50 से ज्यादा विधायकों का समर्थन है।

उधर, शिंदे गुट के विधायक दीपक केसरकर ने भी दावा किया है कि शिवसेना के 1-2 विधायक उनके खेमे में आने वाले हैं। दीपक केसरकर ने कहा, इन विधायकों के साथ हमारे पास 51 विधायक हो जाएंगे। हम 3-4 दिन में फैसला करेंगे। उधर, महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गई है।

Share On