चेहरे पर क्लींजर का काम करता है दूध

स्किन पर धूल-मिट्टी की वजह से चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाती हैं, जिसके कारण आपका चेहरा मुरझा जाता है। केवल पानी से आपकी स्किन क्लीन नहीं होती। स्किन को अच्छे से साफ करने के लिए दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Created By : Pradeep on :26-02-2022 18:35:49 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

स्किन पर धूल-मिट्टी की वजह से चेहरे पर डेड स्किन सेल्स जमा हो जाती हैं, जिसके कारण आपका चेहरा मुरझा जाता है। केवल पानी से आपकी स्किन क्लीन नहीं होती। स्किन को अच्छे से साफ करने के लिए दूध का इस्तेमाल किया जा सकता है। आप एक चम्मच दूध को हाथों पर लेकर अच्छे से चेहरे पर लगाएं। उसके बाद हल्के हाथ से मसाज करें। चेहरा साफ और चमकदार हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

हर मां के लिए जरूरी है कि वे अपनी बेटी को सिखाएं कुछ बातें

रूखी और बेजान त्वचा के लिए भी दूध सबसे अच्छा विकल्प है। दूध में लैक्टिक एसिड होता है। जो आपकी स्किन पर नमी बरकरार रखने का काम करता है। चेहरे की नमी बनाए रखने के लिए एक चम्मच दूध से त्वचा की मसाज करें। अगर आप रोजाना ऐसा करते हैं तो आपके चेहरे के दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं।

ये भी पढ़ें

आपत्तिजनक टिप्पणी से दुखी छात्र ने डिस्कवरी सोसाइटी के टॉप फ्लोर से कूदकर दी जान, सुसाइड नोट में लगाए ये गंभीर आरोप

दूध में बहुत पोषण होता है। स्किन को हेल्दी बनाने के लिए आप दूध का इस्तेमाल कर सकते हैँ। दरअसल दूध त्वचा को साफ करता है। ऐसे में स्किन के रोम छिद्र खुलने से त्वचा को सांस लेने में आसानी होती है। चेहरे के कील मुंहासे में भी दूध के रोजाना इस्तेमाल से कम हो जाते हैं।

ये भी पढ़ें

विधानसभा बजट सत्र: विधायक अनिरुद्ध से दुर्व्यवहार करने वाला पुलिस सब इंस्पेक्टर निलंबित

अगर आप रोजाना कच्चे दूध को अपने चेहरे पर लगाते हैं तो आपकी स्किन की ड्राइनेस खत्म हो जाती है। इसके लिए आप ठंडा दूध चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। बाद में चेहरो को पानी से धो लें। आपकी त्वचा निखरी और चिकनी दिखने लगेगी।

Share On