योगी सरकार में राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने अमित शाह को भेजा इस्तीफा, अखिलेश यादव का तंज- `कभी-कभी बुलडोजर भी चलता है उल्टा`

योगी सरकार से मंत्री दिनेश खटीक ने इस्तीफे दे दिया है। इसको लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। जानकारी के अनुसार यूपी की योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सरकार में दलितों को उचित सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाकर अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा है।

Created By : Shiv Kumar on :20-07-2022 14:49:55 यूपी सियासत खबर सुनें

एजेंसी, लखनऊ
यूपी में तबादलों में भ्रष्टाचार को लेकर हुई कार्रवाई की वजह से योगी सरकार के कई मंत्री नाराज बताए गए हैं। अब इसपर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार के खिलाफ तंज कसा है। ट्वीट कर अखिलेश यादव ने कहा कि कभी-कभी बुलडोजर उल्टा भी चलता है।ये ही नहीं अखिलेश यादव ने योगी सरकार में मंत्री दिनेश खटीक को इस्तीफा देने की सलाह भी दे डाली। अखिलेश यादव ने ट्विट में लिखा कि जहां मंत्री होने का सम्मान तो नहीं पर दलित होने का अपमान मिले। ऐसी भेदभावपूर्ण बीजेपी सरकार से त्यागपत्र देना ही अपने समाज का मान रखने के लिए उचित उपाय है।

ये भी पढ़ें

पलवल: अपहरण कर बीएएमएस डॉक्टर की हत्या, मामला दर्ज कर छानबीन में जुटी पुलिस

अन्य ट्विट में सपा प्रमुख ने लिखा कि उप्र भाजपा सरकार में भ्रष्टाचार और कुशासन की क्रॉनॉलॉजी समझिए। पहले लोक निर्माण विभाग के मंत्रालय में विद्रोह, फिर स्वास्थ्य मंत्रालय में विद्रोह और अब अब जल शक्ति मंत्रालय में विद्रोह। जनता पूछ रही है, उप्र की भाजपा सरकार ईमानदारी से बताए। अब अगली बारी किसकी है?


सपा प्रमुुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार मंत्री के दिनेश खटीक का इस्तीफा सामने आने के बाद यह सियासी हमला बोला है। वैसे, योगी सरकार में जलशक्ति विभाग के राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सरकार में दलितों को उचित मान-सम्मान नहीं मिलने का आरोप लगाया और अपना इस्तीफा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को भेजा है। खटीक ने इस्तीफा सीएम योगी आदित्यनाथ व राजभवन को भी भेजा है। दिनेश खटीक का आरोप है कि दलित होने के कारण विभाग में उनकी सुनवाई नहीं होती व ना ही किसी मीटिंग की उन्हें जानकारी दी जाती है। उन्होंने कहा कि राज्यमंत्री के अधिकार के तौर पर महज गाड़ी दे दी गई है।

ये भी पढ़ें

डीएसपी सुरेंद्र सिंह की हत्या पर मुख्यमंत्री ने जताई संवेदना, बोले- एक भी दोषी बख्शा नहीं जाएगा


मीडिया रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश में डॉक्टरों व लोक निर्माण विभाग के तबादलों में भ्रष्टाचार का की बातें सामने आई थीं। इसके बाद योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लिया व यूपी में लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद के विशेष कार्याधिकारी ओएसडी अनिल कुमार पांडे को हटा दिया था। इसके अलावा पीडब्ल्यूडी के पांच अधिकारियों व कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था। कहा जा रहा है कि जितिन प्रसाद इस एक्शन से नाराज हैं। जितिन प्रसाद दिल्ली में आज भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मिल सकते हैं। इससे पहले वे मंगलवार को सीएम योगी से भी मिले थे।

Share On