राजेंद्र पाल गौतम ने आईएचबीएएस का किया दौरा

दिल्ली की केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (आईएचबीएएस) का दौरा किया। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का आईएचबीएएस निदेशक प्रोफेसर डॉ. आरके धमीजा ने स्वागत किया।

Created By : Pradeep on :05-08-2022 16:36:39 राजेंद्र पाल गौतम ने आईएचबीएएस का किया दौरा खबर सुनें

नई दिल्ली
दिल्ली की केजरीवाल सरकार में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने मानव व्यवहार और संबद्ध विज्ञान संस्थान (आईएचबीएएस) का दौरा किया। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का आईएचबीएएस निदेशक प्रोफेसर डॉ. आरके धमीजा ने स्वागत किया। इसके साथ ही उन्होंने कैबिनेट मंत्री को मोबाइल मानसिक स्वास्थ्य सेवाओं (एमएमएचयू), जीवंत स्ट्रोक इकाई, डीएम-जेरियाट्रिक साइकियाट्री, एमफिल-पीएसडब्ल्यू, और डीपीएन एंड एमएससी (साइकियाट्रिक नर्सिंग) के आगामी शैक्षणिक पाठ्यक्रमों के बारे में बताया। आईएचबीएएस में किए गए विकास के बारे में भी राजेंद्र पाल गौतम को जानकारी दी गई।

इसके अलावा न्यूरो-प्रशामक देखभाल और पुनर्वास सेवाओं की पहल पर भी चर्चा की और आपातकालीन सेवाओं (मनोचिकित्सा और तंत्रिका विज्ञान), न्यूरो-इमेजिंग सेवाओं (सीटी स्कैन), न्यूरोलॉजी वार्ड और आईसीयू, और सक्षम-मॉडल हाफवे होम सहित संस्थान की विभिन्न सुविधाओं के बारे में बताया। समाज कल्याण मंत्री राजेन्द्रपाल गौतम ने परिसर में हरियाली देखकर प्रसन्नता व्यक्त की और फलों और सब्जियों के पौधे लगाने का सुझाव भी दिया।

समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने न्यूरोसर्जरी सेवाओं को विकसित करने के बारे में सुझाव देते हुए कहा कि यह दिल्ली के पूर्वी हिस्से में रहने वाली जनता के लिए एक अधूरी जरूरत है। यहां एक टीम के रूप में काम करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार संस्थान को इसके विकास के लिए हर संभव सहायता करेगी।

Share On