नेशनल शूटिंग प्लेयर ने अपने दोस्तों से की 30 लाख की ठगी, तगड़े मुनाफे का दिखाया था सपना

इंदौर जिले से ठगी का हैरान करने वाला मामला आया है। यहां नेशनल शूटिंग प्लेयर सपना सोनवने ने कई लोगों से रुपये लेकर 30 लाख रुपये की ठगी की है। चौंकाने वाली बात ये भी है कि उसने ये ठगी अपने ही कोच, दोस्तों और कुछ व्यापारियों से की। 30 साल की सपना ने इन लोगों को ज्वेलरी मार्केट में निवेश कर तगड़े मुनाफे का सपना दिखाया।

Created By : Pradeep on :05-08-2022 16:15:52 नेशनल शूटिंग प्लेयर सपना सोनवने खबर सुनें

इंदौर जिले से ठगी का हैरान करने वाला मामला आया है। यहां नेशनल शूटिंग प्लेयर सपना सोनवने ने कई लोगों से रुपये लेकर 30 लाख रुपये की ठगी की है। चौंकाने वाली बात ये भी है कि उसने ये ठगी अपने ही कोच, दोस्तों और कुछ व्यापारियों से की। 30 साल की सपना ने इन लोगों को ज्वेलरी मार्केट में निवेश कर तगड़े मुनाफे का सपना दिखाया। अच्छा रिटर्न दिलाने के नाम पर उनसे रुपये ले लिए। सपना ने ये ठगी तीन साल पहले की। उसने जब रुपये नहीं लौटाए तो लोगों के सब्र ने जवाब दे दिया। उन्हीं में से एक पीड़ित पुलिसवाले के बेटे ने उसके खिलाफ पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस ने बुधवार को मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सपना इंदौर के करोल बाग सोसाइटी में रहती है। वह वीर रायफल शूटिंग सोसाइटी में शूटिंग की ट्रेनिंग लेती थी। तीन साल पहले इसी इंस्टीट्यूट में उसकी मुलाकात भानू से हुई। भानू रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा है। दोनों की पहचान गहरी हुई तो सपना ने उससे कहा कि मुझे ज्वेलरी मार्केट में निवेश करना है। दो लाख रुपये दो। अच्छा रिटर्न आएगा तो प्रॉफिट बांट लेंगे। उसने भानू से कहा कि उसे थाईलैंड व अन्य देशों के मार्केट की पहचान है। वहां से सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी लाकर बेचेंगे तो अच्छा मुनाफा मिलेगा। चूंकि, सपना की पहले से ही ज्वेलरी की शॉप थी तो भानू ने विश्वास कर लिया।

15 लोगों से लिए 30 लाख रुपये
सपना ने इस तरह की बातें अपने कोच और दूसरे व्यापारियों से भी कहीं। उसने 15 लोगों को मोटे मुनाफे का सपना दिखाया और सभी से 2-2 लाख रुपये ले लिए। लोगों ने एक साल तक तो कोई पूछताछ नहीं की, लेकिन उसके बाद जब-जब सपना से पूछते तो वह कहती कि बिजनेस धीरे-धीरे ही बढ़ता है, इसमें तेजी करने वाली बात नहीं होती। इस तरह वह लोगों को टालने लगी। कुछ लोगों को उस पर शक भी हुआ, लेकिन पुरानी पहचान और समाज में नाम उछलने के डर से सभी चुप रहे।

ठगी के पैसों से खरीदी कार और दो फ्लैट
एडिशनल डीसीपी राजेश रघुवंशी ने बताया कि सपना ने लोगों को ठगकर एक कार और दो फ्लैट खरीद लिए। वह शूटिंग की नेशनल खिलाड़ी है। उसे केस दर्ज होने की भनक लग गई और वह दुकान बंद कर फरार हो गई है। फिलहाल पुलिस उसकी तलाश में जुटी हुई है।

Share On