IPL 2022: धोनी ने छोड़ी चेन्नई की कप्तानी, रवींद्र जडेजा बने CSK के कप्तान

IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी छोड़ दी है। रवींद्र जडेजा के हाथों में अब चेन्नई की कमान है। धोनी अपनी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स को चार बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। धोनी आईपीएल के शुरुआती सीजन 2008 से ही चेन्नई की कमान संभाल रहे थे।

Created By : Shiv Kumar on :24-03-2022 16:11:08 रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी खबर सुनें

एजेंसी, नई दिल्ली।
महेंद्र सिंह धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की कप्तानी छोड़ दी है। चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान अब रवींद्र जडेजा बन गए हैं। अपनी कप्तानी में महेंद्र सिंह धोनी सीएसके को चार बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल हिस्ट्री में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे कामयाब टीम है। मेहंद्र सिंह धोनी आईपीएल के शुरुआती सीजन 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल रहे थे। पिछले वर्ष महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में सीएसके ने आईपीएल खिताब भी जीता था।

ये भी पढ़ें

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया बीरभूम जिले का दौरा, पीड़ित परिवारों को 5 लाख और सरकारी नौकरी देने का ऐलान

26 मार्च से आईपीएल 2022 का आगाज हो रहा है। पहला मैच सीएसके और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होगा। 40 वर्षीय महेंद्र सिंह धोनी को सीएसके ने आईपीएल मेगा नीलामी 2022 से पहले रिटेन कर लिया था। धोनी के साथ रुतुराज गायकवाड़, रवींद्र जडेजा और मोईन अली को रिटेन किया गया था। वैसे चेन्नई सुपर किंग्स के मालिकों ने महेंद्र सिंह धोनी से अधिक रुपये रवींद्र जडेजा पर खर्च किए थे। सीएसके ने रवींद्र जडेजा को 16 करोड़ और महेंद्र सिंह धोनी को 12 करोड़ रुपये थे।

ये भी पढ़ें

सूरज ने जेल में बंदी रहते हुए पास किया आईआईटी जैम एग्जाम, हर कोई कर रहा सराहना

अचानक निर्णय लेने में माहिर हैं धोनी
मैदान पर सदैव कूल दिखने वाले धोनी अपने बड़े निर्णयों के दौरान भी शांत ही दिखाई देते हैं। महेंद्र सिंह धोनी ने इससे पहले साल 2014 में अचानक भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद धोनी ने टी20 वर्ल्ड कप 2016 के बाद एक दिवसीय व टी20 टीम की कप्तानी विराट कोहली को सौंप दी थी। ऐसे ही संन्यास का निर्णय भी अचानक 15 अगस्त 2020 को ले लिया था।

Share On