मुकेश अंबानी ने रिलायंस जियो के डायरेक्टर पद से दिया इस्तीफा, जानें किसको क्या नई जिम्मेदारी मिली

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो के मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव हुआ है। कंपनी के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है। अब मुकेश अंबानी  के बड़े बेटे आकाश अंबानी को जियो कंपनी का चेयरमैन बनाया गया है। यह ऐलान रिलायंस की एजीएम से पहले की गई है।

Created By : Shiv Kumar on :28-06-2022 17:36:31 मुकेश अंबानी खबर सुनें

एजेंसी, नई दिल्ली
एशिया, भारत के दूसरे नंबर के सबसे बड़े रईस मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो के मैनेजमेंट में बड़ा फेरबदल हुआ है। कंपनी के डायरेक्टर पद से मुकेश अंबानी ने इस्तीफा दे दिया है। मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी को कंपनी के बोर्ड का चेयरमैन बनाया गया है। मार्केट रेगुलेटरी सेबी को दी सूचना में कंपनी ने बताया कि 27 जून 2022 को बोर्ड की बैठक रखी गई थी। बैठक में रिलायंस जियो के बोर्ड ने आकाश अंबानी को बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त करने की मंजूरी दे दी। यह ऐलान रिलायंस की एजीएम से पूर्व किया गया है।

ये भी पढ़ें

मंडी में प्रदेश का दूसरा विश्वविद्यालय जनता को समर्पित, सीएम जयराम ठाकुर ने किया लोकार्पण

कंपनी के अनुसार, अगले पांच वर्ष के लिए पंकज मोहन पवार को मैनेजिंग डायरेक्टर बनाया गया है। ऐसे ही रामिंदर सिंह गुजराल व केवी चौधरी को पांच वर्ष के लिए डायरेक्टर बनाया गया है। 27 जून, 2022 से इनकी नियुक्तियां प्रभावी मानी जाएंगी। सेबी को दी सूचना में मुकेश अंबानी ने 27 जून, 2022 को रिलायंस जियो के डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। इससे पहले रिलायंस जियो के नए चेयरमैन आकाश अंबानी कंपनी में नॉन-एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर रह चुके हैं।

ये भी पढ़ें

चेयरमैन संजय मनोचा ने डीसी अजय कुमार से की भेंट, मिला समस्या समाधान में सहयोग का भरोसा

फ्लैगशिप कंपनी जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी बने रहेंगे। रिलायंस जियो इन्फोकॉम सहित जियो के डिजिटल सर्विसेज ब्रैंड्स का मालिकाना अधिकार जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के पास ही है।

Share On