पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह, अखिलेश ने दी मुखाग्नि

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को इटावा स्थित उनके पैतृक गांव सैंफई में किये जाने के साथ ही नेताजी के उपनाम से लोकप्रिय श्री यादव का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया।

Created By : ashok on :11-10-2022 22:48:52 मुलायम सिंह यादव का दाह संस्कार खबर सुनें


एजेंसी, इटावा
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ समाजवादी नेता मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार मंगलवार को इटावा स्थित उनके पैतृक गांव सैंफई में किये जाने के साथ ही नेताजी के उपनाम से लोकप्रिय श्री यादव का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। पूरे विधि विधान से उनका अंतिम संस्कार किये जाने से पूर्व श्री यादव के पुत्र एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी। इस मौके पर मुलायम परिवार के सभी सदस्य मौजूद थे। अखिलेश के अलावा उनके भतीजे धर्मेन्द्र यादव, आदित्य यादव एवं अक्षय यादव ने भी अर्थी को कंधा दिया। इस दौरान उपस्थित रहे परिवार के अन्य सदस्यों में पुत्रवधू डिंपल यादव, भाई रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव एवं दूसरी पत्नी स्व साधना गुप्ता के पुत्र प्रतीक एवं पुत्रवधू अपर्णा यादव सहित अन्य परिजन शामिल हैं।

ये भी पढ़ें

सत्येंद्र जैन की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट का ईडी को नोटिस

नेताजी के उपनाम से लोकप्रिय सपा संस्थापक मुलायम सिंह को चाहने वाले हर आम और खास, मंगलवार को सुबह से ही सैंफई के मेला ग्रांउड स्थित पंडाल में एकत्र हो गये थे। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक दिन में 11 बजे उनके पार्थिव शरीर को गांव के मेला पंडाल में अंतिम दर्शनों के लिये ले जाया गया। गौरतलब है कि 83 वर्षीय यादव का निधन सोमवार को सुबह लगभग सवा आठ बजे गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में हो गया था। वह पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे। उनके पार्थिव शरीर को कल ही पैतृक गांव सैंफई स्थित उनके आवास पर लाया गया। जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य सरकार की ओर से नेताजी को श्रृद्धांजलि अर्पित की। आज सुबह लगभग साढ़े दस बजे उनके पार्थिव शरीर को आवास से अंतिम यात्रा के लिये लाकर शव वाहन पर रखा गया। हजारों की संख्या में वाहन के साथ चल रहे उनके समर्थक अपने प्रिय नेताजी की याद में जयकार के नारे लगाते हुए शव यात्रा के साथ आगे बढ़े।

Share On