मुंडका अग्निकांड : इमारत का मालिक मनीष लाकड़ा गिरफ्तार, मामला दर्ज

राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला व्यवसायिक भवन में शुक्रवार शाम लगी आग को लेकर चर्चा जोरों पर है। इसी बीच मुंडका अग्निकांड मामले में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

Created By : Pradeep on :15-05-2022 15:42:01 फाइल फोटो। खबर सुनें

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली के मुंडका इलाके में एक चार मंजिला व्यवसायिक भवन में शुक्रवार शाम लगी आग को लेकर चर्चा जोरों पर है। इसी बीच मुंडका अग्निकांड मामले में दिल्ली पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल दिल्ली पुलिस ने इमारत का मालिकाना हक रखने वाले मनीष लाकड़ा को गिरफ्तार कर लिया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने आउटर जिले के मुंडका थाना में इस मामले पर बड़ी कार्रवाई करते हुए आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मामले दर्ज किए हैं।

ये भी पढ़ें

बंगाली एक्ट्रेस पल्लवी डे की मौत, पंखे से लटका मिला शव, पुलिस जांच में जुटी

दिल्ली पुलिस द्वारा इमारत का मालिकाना हक रखने वाले मनीष लाकड़ा, उनकी मां और पत्नी के अलावा किराए पर प्रॉपर्टी लेने वाले कंपनी के मालिक हरीश गोयल और वरुण गोयल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस एफआईआर के मुताबिक गोयल बंधुओं ने अपने कर्मचारियों की सुरक्षा का कोई ध्यान नहीं रखा गया था। इस घटना में जान गवाने वाले 27 लोगों में से 6 लोगों की पहचान की जा चुकी है। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल स्थिति का जायजा लेने घटनास्थल पर पहुंचे थे।

ये भी पढ़ें

निजी स्कूल बच्चों को पढ़वा रहे प्राइवेट पब्लिशर्स की किताबें, निदेशालय ने दिए ये निर्देश

अरविंद केजरीवाल ने इस दौरान बताया कि घटना के न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने साथ ही बताया कि इस घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 10– 10 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रूपये मुआवजे के रूप में दिल्ली सरकार देगी। सीएम ने कहा कि इस भीषण आग में सब इतनी बुरी तरीके से जल गए हैं कि उन्हें पहचानना मुश्किल हो गया है। दिल्ली सरकार लापता लोगों और मृतकों की पहचान के लिए सुविधा उपलब्ध करवा रही है।

-------
27 शव मिले हैं, उनमें से 8 की पहचान हो गई है जिनके पोस्टमार्टम भी कल हो गए हैं। बाकी की DNA सैंपल्स से पहचान होगी। हमें कुल 27 ही लोगों के गायब होने की सूचना मिली है।

मुंडका में आग लगने की घटना पर DCP(आउटर) समीर शर्मा, दिल्ली पुलिस

Share On