संजय निषाद यूपी सरकार में बनना चाहते हैं डिप्टी सीएम, बोले- समाज ने किया कड़ा परिश्रम

योगी की नई सरकार के मंत्रियों को लेकर भाजपा में मंथन चल रहा है। वहीं भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने अपने समाज का हवाला देते हुए कहा कि उन्हें उपमुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहता है।

Created By : Shiv Kumar on :14-03-2022 20:00:54 संजय निषाद खबर सुनें

एजेंसी, लखनऊ।
यूपी विधानसभा चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिला है। इसके बाद से ही योगी की नई सरकार के मंत्रियों को लेकर भाजपा में मंथन का दौर चल रहा है। वहीं भाजपा की सहयोगी निषाद पार्टी की आशाएं भी हिलोरे मारने लगी हैं। यूपी चुनाव में निषाद पार्टी ने छह सीटों पर विजय हासिल की है। वहीं निषाद पार्टी के प्रमुख संजय निषाद ने अपने समाज का हवाला दिया और कहा कि वो उन्हें उपमुख्यमंत्री बनना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें

यथार्थ घटनाओं पर आधारित है ‘द कश्मीर फाइल्स’: भाजपा प्रदेश महामंत्री

संजय निषाद ने कहा कि उनके समाज ने पूरे यूपी चुनाव के दौरान कड़ा परिश्रम किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को जीत दिलाने में उनके समाज के लोगों ने बढ़-चढ़कर भूमिका निभाई है। इस स्थिति में उनका समाज उन्हें यूपी के उपमुख्यमंत्री पद पर देखना चाहता है।निषाद पार्टी प्रमुख संजय निषाद ने आज दिल्ली में प्रेस वार्ता की। वहीं उनसे पूछा कि क्या वह उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बनेंगे तो उन्होंने कहा कि जो भी भाजपा सही समझेगी सम्मान देगी। जब भाजपा में चाय बेचने वाला प्रधानमंत्री बन सकता है तो हम निषाद राज के लोग हैं, हमारा समाज चाहता है पर सम्मान देना भाजपा का कार्य है।

ये भी पढ़ें

प्रदेश सरकार राज्य के समग्र और संतुलित विकास के लिए संकल्पबद्धः जयराम ठाकुर

संजय निषाद ये भी बताया कि वो दो वर्ष पहले बीजेपी के गठबंधन में आए थे। बीजेपी जो जिम्मेदारी हमें दी उसे पूर्ण करेंगे। उन्होंने कहा कि 160 मछुआरा बाहुल्य सीटों में से अधिकतर विधानसभा सीटों पर एनडीए को विजय हासिल हुई है।संजय निषाद ने बताया कि भाजपा ने उन्हें बड़े भाई की हैसियत से गले लगाया है। उन्होंने कहा कि दूसरे राज्यों में भी वो उनका साथ देंगे। संजय निषाद ने कहा कि था कि मेरी सेना लीजिए व यूपी में रावण राज चलाने वाले बचे खुचे लोगों को समाप्त करिए। कहा कि हमको 16 सीट मिलीं जिनमें 9 सीट पर 20 साल से लोग पैर जमाये थे और अपने ट्रेडिशनल वोट बैंक को लाभ देते थे। ऐसी 9 सीटों में से 8 सीट पर हमने जीत दिलाई। इन 9 सीटों में 2017 में बीजेपी चुनाव हार गई थी इस बार 8 सीट पर जीत दर्ज की।

Share On