हेड कांस्टेबल का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला, आत्महत्या या हत्या?

पलवल के पुराना सोहना रोड स्थित हथीन गेट पुलिस चौकी में शुक्रवार की शाम को हेडकांस्टेबल का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। पुलिस अधिकारी इसे आत्महत्या बता रहे हैं, वहीं मृतक के परिजन पुलिस चौकी प्रभारी और मुंशी पर हत्या करने आरोप लगा रहे हैं।

Created By : Pradeep on :25-02-2022 22:13:51 मृतक के परिजनों से बात करते डीएसपी यशपाल खटाना और जमा भीड़, इनसेट में हेड कांस्टेबल रणजीत सिंह का फाइल फोटो व पलवल-सोहना रोड पर चौकी के सामने जमा भीड़। खबर सुनें

देश रोजाना, पलवल
पलवल के पुराना सोहना रोड स्थित हथीन गेट पुलिस चौकी में शुक्रवार की शाम को हेडकांस्टेबल का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। पुलिस अधिकारी इसे आत्महत्या बता रहे हैं, वहीं मृतक के परिजन पुलिस चौकी प्रभारी और मुंशी पर हत्या करने आरोप लगा रहे हैं। गुस्साए परिजनों और ग्रामीणों ने पुराना सोहना रोड और राष्ट्रीय राजमार्ग-19 जाम कर दिया। हेड कांस्टेबल का कुछ महीने पहले ही होडल से हथीन गेट चौकी में ट्रांसफर हुआ था। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक राजेश दुग्गल, डीएसपी यशपाल खटाना और डीएसपी सतेंद्र मौके पर पहुंचे। हालात को काबू करने के लिए भारी पुलिस बल मौजूद रहा। रात तक परिजनों ने शव को फांसी के फंदे से नहीं उतारने दिया। परिजनों ने इसकी ज्यूडिशियल जांच की मांग की है।

बता दें कि हथीन गेट चौकी में तैनात पलवल के नया गांव निवासी रणजीत सिंह हेड कांस्टेबल का शव चौकी में लटका मिलने के बाद सनसनी फैल गई। मौके पर मृतक पुलिसकर्मी के परिजन भी पहुंच गए और पुलिस प्रशासन के प्रति जमकर रोष प्रकट किया। परिजनों का आरोप है कि चौकी के इंचार्ज और मुंशी पुलिसकर्मी रणजीत को परेशान करते थे। परिजनों ने इस मामले का जिम्मेदार ठहराते हुए पुलिसकर्मियों पर रणजीत की हत्या करने के आरोप लगाए। गुस्साए परिजनों ने पलवल के आगरा चौक, पलवल-सोहना रोड जाम कर दिया।

सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। मृतक के भाई नरेंद्र कुमार और हेमराज ने बताया कि उसका भाई रणजीत हथीन गेट चौकी पर तैनात था। उसे चौकी में मुंशी और इंचार्ज द्वारा मानसिक रूप से परेशान किया जाता था। उन्होंने बताया इस घटना की सूचना मिलने पर जब वह चौकी में पहुंचे तो चौकी का स्टाफ वहां से नदारद मिला। चौकी के बाहर गुस्साए परिजनों ने जमकर हंगामा किया और रोड को जाम कर दिया। जिसे कई घंटे के बाद खोला गया।

----

ऑटो की रस्सी से लटका मिला शव

परिजनों ने चौकी इंचार्ज हरिओम और मुंशी नरेश पर हत्या कर शव को फांसी पर लटकाने के आरोप लगाए हैं। मृतक रणजीत सिंह का शव ऑटो स्टार्ट करने वाली रस्सी से लटका हुआ मिला। उसके पैर जमीन पर टिके हुए थे। हालातों को देखते हुए परिजनों ने हत्या के आरोप लगाए हैं।

----

सूचना मिलते ही टीम के साथ चौकी पर पहुंचे है। परिजनों ने चौकी में तैनात मुंशी और इंचार्ज पर आरोप लगाए हैं। अभी शिकायत नहीं मिली है, शिकायत मिलने पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

यशपाल खटाना, डीएसपी

Share On