रास्ते पर पानी जमा होने से बना बीमारियां फैलने का खतरा

खंड के सिक्स स्टार गांव जनाचौली में पिछले लंबे अरसे से हरिजन बस्ती के अंदर नालियों के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण गंदा पानी रास्तों पर ओवरफ्लो और कीचड जमा हो रहा है। जिससे राहगीरों और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Created By : Pradeep on :01-08-2022 15:17:29 गांव जनाचौली में हरिजन बस्ती में सड़क पर भरे नाली के पानी से निकलते ग्रामीण। खबर सुनें

देश रोजाना, हथीन
खंड के सिक्स स्टार गांव जनाचौली में पिछले लंबे अरसे से हरिजन बस्ती के अंदर नालियों के पानी की निकासी की उचित व्यवस्था न होने के कारण गंदा पानी रास्तों पर ओवरफ्लो और कीचड जमा हो रहा है। जिससे राहगीरों और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कीचड भरे हुए रास्ते की तरफ न तो पंचायत ध्यान दे रही है और न ही विभाग। गांव की हरिजन बस्ती के मुख्य रास्ते पर कीचड़ जमा होने के कारण ग्रामीण नारकीय जीवन जीने को मजबूर होना पड़ रहा है। स्थिति यह बनी हुई है कि उक्त रास्ते के माध्यम से जाने के लिए आम आदमी को कई बार सोचने को विवश तक होना पड़ता है।

रास्तों में जमा हुए गंदे पानी और कीचड़ में से दिन भर बदबू उठती रहती है, जिससे आस पास रहने वाले लोगों को सांस लेना भी दूभर हो गया है। इससे बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है। रास्तों से पानी निकासी की उचित व्यवस्था न होने से यह समस्या उत्पन्न हो रही है। ग्रामीणों ने इस बारे में कई बार ग्राम पंचायत एवं बीडीपीओ कार्यालय और विधायक से समस्या के निदान के बारे में मांग उठाई। परंतु रास्ते की इस अव्यवस्था को अभी तक दुरुस्त नहीं किया जा सका है।

----

गांव के रास्ते पर जमा कीचड़ और ओवरफ्लो हो रही नालियों की सफाई के लिए कई बार पंचायत व बीडीपीओ हथीन से शिकायतें की है। लेकिन, अभी तक कोई समाधान नहीं हुआ है।


रमेश, निवासी जनाचौली
----

गांव के रास्तों पर कीचड़ व्याप्त है। जिससे ग्रामीणों को नारकीय जीवन जीने को विवश होना पड़ रहा है। नालियों का पानी सड़क पर जमा रहने से बीमारियां फैलने का खतरा बना हुआ है।


वीरेंद्र, निवासी जनाचौली
----

गांव जनाचौली में हरिजन बस्ती के रास्ते में जमा पानी और कीचड़ की सफाई कराने के लिए संबंधित ग्राम सचिव को निर्देश दिए गए हैं। जल्द ही समस्या का समाधान करा दिया जाएगा।


अतर सिंह, समाज शिक्षा एवं पंचायत अधिकारी हथीन

Share On