खेलते-खेलते हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लड़कियों की मौत, दोनों आपस में थीं पक्की दोस्त

चांदहट थाना अंतर्गत घर की छत पर खेल रही दो लड़कियों की हाईटेंशन बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतका लड़कियों के पीड़ित पिता की शिकायत पर बिजली विभाग के खिलाफ धारा-304ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Created By : Pradeep on :19-06-2022 17:33:09 खेलते-खेलते हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लड़कियों की मौत खबर सुनें

देश रोजाना: पलवल
चांदहट थाना अंतर्गत घर की छत पर खेल रही दो लड़कियों की हाईटेंशन बिजली का करंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मृतका लड़कियों के पीड़ित पिता की शिकायत पर बिजली विभाग के खिलाफ धारा-304ए के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थाना प्रभारी रमेश चंद के अनुसार हंसापुर गांव निवासी कर्मवीर की चौदह वर्षीय बेटी पलक जोकि नौवीं कक्षा की छात्रा थी तथा चरणसिंह की उन्नीस वर्षीय बेटी अर्चना जोकि आठवीं कक्षा की पढ़ाई पूरा कर घर पर रहती थी। अर्चना व पलक आपस में सहेली थी।

कर्मवीर के मकान की छत के उपर से गयारह हजार केवीए हाईटेंशन की तारें गुजर रही हैं, जोकि काफी पुरानी है और जगह-जगह से कटी हुई हैं। जिस संबध में कई बार बिजली विभाग को लिखित व मौखिक तौर पर अवगत भी कराया गया था। रविवार को अर्चना व पलक कर्मवीर के मकान के छज्जे के उपर पिट्ठू (पत्थर) का गेम खेल रही थी। खेलते-खेलते अचानक बिजली की तारों से टच हो गई और दोनों को हाईटेंशन तारों का करंट लग गया और वे बेहोश होकर आ गिरी। आनन-फानन में दोनों लड़कियों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल लाया गया। जहां चिकित्सकों ने अर्चना व पलक को मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें

हिंसा और तोड़फोड़ करने वालों को से सेना ने चेताया, एफआईआर में नाम आने पर नहीं हो पाएंगे सेना में भर्ती

पीड़ितों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उनकी बेटियों की जान गई है। यदि बिजली विभाग समय रहते चेत लेता और समस्या का समाधान हो जाता तो आज उनकी बेटियां उनके बीच मौजूद होती। इस दर्दनाक घटना से गांव में मातम छाया हुआ है तथा सांत्वना देने वालों का पीड़ितों के घर तांता लगा हुआ है। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायतों के आधार पर बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम के बाद शवों को परिजनों के हवाले कर दिया।

Share On