स्मार्ट मिशन के तहत अक्टूबर में चलेगा विशेष अभियान

साइबर ठगी से पीड़ित द्वारा साइबर राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर 1930 पर कॉल करने उपरांत 6 लाख रुपये से अधिक रुपये खातों में फ्रीज कराए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने साइबर अपराधियों पर काफी हद तक अंकुश लगाया है, फिर भी साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। साइबर अपराध पर कैसे लगाम लगाई जा सके।

Created By : Manuj on :01-10-2022 20:59:35 डीएसपी विजयपाल सिंह खबर सुनें

देश रोजाना, पलवल

पलवल पुलिस की तरफ सेसाइबर स्मार्ट मिशन के तहत अक्टूबर में विशेष अभियान चलाया जाएगा। नोडल अधिकारी डीएसपी विजयपाल सिंह ने बताया कि जिले में पुलिस ने वर्ष2021-22में करीब500साइबर ठगों को जेल के पीछे भेजने में कामयाबी की हासिल। इस अवधि में करीब ढाई करोड रुपये साइबर ठगों से बरामद किए।

साइबर ठगी से पीड़ित द्वारा साइबर राष्ट्रीय हेल्पलाइन नंबर1930पर कॉल करने उपरांत6लाख रुपये से अधिक रुपये खातों में फ्रीज कराए हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने साइबर अपराधियों पर काफी हद तक अंकुश लगाया है, फिर भी साइबर अपराधी नए-नए तरीके अपनाकर साइबर ठगी को अंजाम दे रहे हैं। साइबर अपराध पर कैसे लगाम लगाई जा सके।

भी जिलों में अक्टूबर माह में साइबर अपराध जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत जिला पलवल पुलिस विशेष अभियान चलाकर पूरी सतर्कता के साथ आमजन को साइबर अपराध के प्रति जागरूक करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Share On