अपराध : पिता पर हमले की शिकायत करने गए पुत्र की गोली मरकर हत्या

पानीपत के कैंप थाना एरिया की देसराज कॉलोनी में बुधवार की देर रात डेयरी संचालक दिनेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोपियों ने दिन में दिनेश के पिता को घर में घुसकर पीटा था। इस बात की शिकायत करने दिनेश अपने परिवारजनों के साथ आरोपियों के घर जा रहा था।

Created By : Manuj on :06-10-2022 13:54:30 मृतक दिनेश खबर सुनें

पानीपत

पानीपत के कैंप थाना एरिया की देसराज कॉलोनी में बुधवार की देर रात डेयरी संचालक दिनेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या के आरोपियों ने दिन में दिनेश के पिता को घर में घुसकर पीटा था। इस बात की शिकायत करने दिनेश अपने परिवारजनों के साथ आरोपियों के घर जा रहा था। आरोपियों के घर की गली में पहुंचते ही प्रवीन, साधू व संदीप तथा उनके परिवार की महिलाओं ने उन पर छतों से ईंटें मारनी शुरू कर दी। पीड़ित पक्ष अपना बचाव करते हुए वापस आने लगे तो प्रवीन उर्फ बारु ने अपनी बंदूक से उनकी तरफ गोली चला दी, जबकि साधु ने देसी कट्टा से कई फायर किए। फायरिंग एक गोली दिनेश को लगी। परिवार के लोग घायल दिनेश को तुरंत सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चेकअप के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

ये भी पढ़ें

हरियाणा में बेखौफ बदमाश : रेलवे के TTE को चाकुओं से गोदा, हत्या के बाद किया डांस, सोशल मीडिया पर VDO

महिलाओं ने छत से बरसाए पत्थर
रास्ते में गली में ही छतों से आरोपी परिवार की महिलाओं समेत दूसरे आरोपियों ने ईंट-पत्थरों से हमला कर दिया। पथराव से बचने के लिए पीड़ित पक्ष वहां से भागने लगे तो उन पर गोलियां चला दीं। एक गोली दिनेश को लगी और उसकी मौत हो गई। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने नौ नामजद सहित अन्य पर IPC की धारा 323, 452, 148, 149, 302, 506 व शस्त्र अधिनियम 25-54-59 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

एक साल पुराने झगड़े की थी रंजिश
पुलिस को दी शिकायत में जोगेंद्र ने कहा है कि करीब एक साल पहले उसकी प्रवीन के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई थी। इसी बात की रंजिश रखते हुए प्रवीन व उसका सगा भाई चिंटू, पिता सुनील, राकेश, मिंटू, साधू, भोलू, सोनू, उसका सगा भाई टिंकू, संदीप व चार-पांच अन्य व्यक्ति बुधवार की रात करीब 12:15 बजे घर में घुस गए। जहां उसके पिता सुखबीर एक कमरे में सो रहे थे। आरोपियों ने आते ही उनके साथ मारपीट करनी शुरू कर दी। इस बात की शिकायत लेकर जोगेंद्र, बिजेंद्र, मोनू पंडित और दिनेश (38), सुखबीर को साथ लेकर प्रवीन उर्फ बारु निवासी देसराज कॉलोनी के घर के गए थे, जहाँ आरोपियों द्वारा की गई फायरिंग मैं दिनेश की मोत हो गई।

Share On