पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आर्म्स एक्ट मामले में बड़ा झटका लगा है।

Created By : Pradeep on :10-06-2022 15:55:40 पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा खबर सुनें

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की मुश्किलें और बढ़ती नजर आ रही हैं। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के बाद सुर्खियों में आए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को आर्म्स एक्ट मामले में बड़ा झटका लगा है। पंजाब के एक आर्म्स एक्ट के पुराने मामले में आज यानी शुक्रवार को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। लॉरेंस बिश्नोई को अदालत के सामने पेश किया गया था। कोर्ट में दिल्ली पुलिस साउथ रेंज स्पेशल सेल ने बिश्नोई की चार दिन की कस्टडी मांगी। सुनवाई के दौरान पुलिस ने 20 मिनट तक बिश्नोई से पूछताछ की और फिर उसके बाद अदालत ने उसे पुलिस की कस्टडी में भेज दिया।

पुलिस के अनुसार, पंजाब के एक मामले में गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने पुलिस को बताया था कि वारदात को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई ने ही उसे हथियार दिए थे। भगवानपुरियां फिलहाल जेल में बन्द है। दिल्ली पुलिस इसी मामले में बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है। बता दें कि इससे पहले दिल्ली पुलिस की मांग पर पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई की 5 दिन की पुलिस रिमांड बढ़ाई थी। पुलिस ने कोर्ट में आर्म्स एक्ट के तहत अन्य आरोपियों का पता लगाने के लिए विश्नोई से और पूछताछ की आवश्यकता बताई थी।

पिछली सुनवाई में दिल्ली पुलिस ने दावा किया था कि गैंग के अन्य मेंबर की तलाश में रेड की, लेकिन नहीं मिले। अभी अन्य राज्यों में रेड की आवश्यकता है। दिल्ली पुसिस की स्पेशल सेल ने कोर्ट को बताया कि आर्म्स एक्ट के केस में पूछताछ के चलते तीन नाम सामने आए हैं, उनकी तलाश करनी है। स्पेशल सेल ने कहा कि सुरक्षा वजहों से वे विश्नोई को पंजाब नहीं लेकर जा रहे हैं। वो जो पंजाब से संबंधित जानकारी दे रहा है वही पंजाब पुलिस से शेयर करके जांच करवाई जा रही है।

Share On