लालू यादव की स्थिति नाजुक, सीएम नीतीश पहुंचे अस्पताल, पीएम मोदी ने की तेजस्वी से बात

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव पटना में रविवार को राबड़ी देवी के सरकारी आवास में गिर गए थे। इस वजह से उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी। वहीं अब खबर आ रही है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की स्थिति नाजुक है।

Created By : Shiv Kumar on :06-07-2022 15:12:43 लालू यादव खबर सुनें

एजेंसी, पटना
बिहार की राजधानी पटना स्थित पारस अस्पताल में भर्ती पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की स्थिति नाजुक है। लालू प्रसाद यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली लाने की तैयारी की जा रही है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव से फोन पर बात की व उनके पिता के स्वास्थ्य की जानकारी ली। तेजस्वी यादव ने बिहार की जनता से भावुक अपील भी की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को पारस अस्पताल जाकर राष्टÑीय जनता दल पार्टी प्रमुख का हालचाल जाना।

ये भी पढ़ें

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने बस लेन और बस क्यू शेल्टर का किया निरीक्षण


राजद प्रमुख यादव रविवार को पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास में गिर गए थे। इससे उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी। शरीर के अन्य हिस्सों में भी उन्हें गंभीर चोटें आई थीं। वे पहले से कई रोगों से जूझ रहे थे। सोमवार तड़के उनकी हालत बिगड़ने पर पटना के पारस अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था। नीतीश कुमार ने अस्पताल जाकर राजद नेता तेजस्वी यादव और चिकित्सकों से लालू यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली।
लालू प्रसाद यादव के पारिवारिक सूत्रों के अनुसार उनके फेफड़े में पानी भर गया है। उनकी स्थिति नाजुक है इसलिए उन्हें एयर एंबुलेंस से दिल्ली लेकर जाने की तैयारी है। राष्टÑीय जनता दल प्रमुख को बेहतर उपचार के लिए बुधवार को दोपहर बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली एम्स ले जाया जाएगा। लालू यादव की स्थिति स्थिर बताई जा रही है। कई डॉक्टरों की निगरानी में लालू यादव का उपचार चल रहा है। राष्टÑीय जनता दल पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक पूरी टीम उनकी देखरेख में तैनात है।

ये भी पढ़ें

फिर बढ़े घरेलू गैस सिलेंडर के दाम, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

तेजस्वी की जनता से अपील, घर से करें दुआ, अस्पताल में न करें भीड़
राजद नेता तेजस्वी यादव ने बिहार व विशेष तौर पर पटना वासियों से भावुक अपील की है। तेजस्वी यादव ने लोग अपने घरों से ही उनके लिए दुआ करें। अस्पताल में भीड़ से संक्रमण फैलने का खतरा है व इससे दूसरे मरीजों व उनके परिजनों को काफी दिक्कत भी होगी, इसलिए अस्पताल में भीड़ न करें। वहीं, लालू यादव के नाजुक स्वास्थ्य को देखते हुए राजद ने तेजस्वी यादव को पार्टी प्रमुख के अधिकार दे दिए हैं। अब तमाम फैसलों पर तेजस्वी यादव की मंजूरी जरूरी होगी।

Share On