राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन का साथ देने वाले देशों को दी हमले की धमकी

रूस यूक्रेन युद्ध को दो महिने से अधिक का समय बीत चुका हैं। अब यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में किसी भी देश के हस्तक्षेप करने पर पुतिन ने हमले की धमकी दे डाली है।

Created By : Pradeep on :28-04-2022 15:32:15 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

रूस यूक्रेन युद्ध को दो महिने से अधिक का समय बीत चुका हैं। अब यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में किसी भी देश के हस्तक्षेप करने पर पुतिन ने हमले की धमकी दे डाली है। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को कहा कि रूस के पास उन देशों पर तत्काल हमले के लिए सभी साधन हैं जो युद्ध में हस्तक्षेप करने का फैसला करेंगे।

ये भी पढ़ें

बुलडोजर के डर से शाहीन बाग में लोग खुद ही हटाने लगे सड़क पर रखा सामान

रूस ने संयुक्त राज्य अमेरिका से यूक्रेन को हथियार भेजना बंद करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि पश्चिमी देशों की ओर से हथियारों की बड़ी डिलीवरी जंग को और भड़का रही है। बुधवार को सेंट पीट्सबर्ग में सांसदों को संबोधित करते हुए पुतिन ने कहा कि पश्चिमी देश मिलकर रूस को अलग-अलग टुकड़ों में बांटना चाहते हैं। पुतिन ने पश्चिमी देशों पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने यूक्रेन को रूस के साथ जंग में धकेला है।

ये भी पढ़ें

India Corona Update: देश में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, पिछले 24 घंटे में मिले 3303 नए केस

पुतिन ने कहा कि अगर कोई यूक्रेन के खिलाफ चल रही हमारी जंग में हस्तक्षेप का इरादा रखता है और रूस के लिए किसी तरह का खतरा पैदा करता है तो ये हमारे लिए अस्वीकार्य है। ऐसा होने पर हम उन देशों पर जवाबी कार्रवाई करेंगे। पुतिन ने कहा कि ऐसे करने के लिए हमारे पास पर्याप्त हथियार हैं। उन्होंने कहा कि हमें घमंड नहीं है लेकिन अगर जरूरी हुआ तो हम इसका यूज करेंगे ताकि इसके बारे में हर कोई जानें।

ये भी पढ़ें

ईंधन की बढ़ती कीमतों पर बोले पीएम मोदी-  वैट घटाएं राज्य, लागों को दें राहत

बता दें कि यूक्रेन पर रूस ने 24 फरवरी को हमला शुरू किया था। दो महीनों के बाद रूस ने यूक्रेन के कई शहरों और कस्बों को मलबे में तबदील कर दिया है। एक अनुमान के मुताबिक, 50 लाख से अधिक लोग अबतक यूक्रेन छोड़ चुके हैं। यूक्रेन पर रूस अपनी कार्रवाई को विशेष अभियान बताता है जबकि यूक्रेन और पश्चिमी देश इसे पुतिन की आक्रमकता के अकारण युद्ध का झूठा बहाना बताते हैं। उधर, व्हाइट हाउस की ओर से कहा गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन गुरुवार (28 अप्रैल) को रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग को लेकर बयान जारी करेंगे।

Share On