भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर आरडीएक्स बरामद, पंजाब को दहलाने की थी साजिश

तरनतारन में साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स बरामद हुई है। कहा जा रहा है कि इस आरडीएक्स से पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश थी। तरनतारन पुलिस फिलहाल पूरे मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

Created By : Shiv Kumar on :08-05-2022 15:45:12 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, तरनतारन
भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित जिला तरनतारन में साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स बरामद की गई है। यह आरडीएक्स यहां एक स्थानीय खंडहर इमारत से बरामद हुआ है। तरनतारन पुलिस के प्रमुख एसएसपी रंजीत सिंह की ओर से ये जानकारी दी गई है।

ये भी पढ़ें

जहांगीरपुरी हिंसा का मास्टरमाइंड तबरेज अरेस्ट, पुलिसकर्मियों की आंखों में धूल झोंककर साथ घूमता रहा

कहा जा रहा है कि इस आरडीएक्स के जरिए पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश थी। करनाल में दबोचे गए चार आतंकियों के साथ आरडीएक्स छिपाने के तार जुड़ रहे हैं। पाकिस्तान अब भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर स्थित जिला तरनतारन को भारत विरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहा है। बताया जा रहा है कि आईएसआई के जरिए वहां पर बैठा रिंदा जिला तरनतारन के नौजवानों को आतंकी बनाने में लगा है। यहां से बीते दिनों कई आतंकी पुलिस की पकड़ में आए हैं। पूछताछ के बाद बड़ी साजिश को असफल कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि रिंदा द्वारा यह आरडीएक्स ड्रोन के जरिए भारत भेज गई थी। खुफिया एजेंसी और पुलिस की स्पेशल टीम इस पूरे प्रकरण को लेकर तफ्तीश में जुट गई हैं। मामले में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें

शीतकालीन राजधानी धर्मशाला के विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे, हिमाचल पुलिस और खुफिया एजेंसियों में हड़कंप

गिरफ्तार आतंकी की रिमांड मांग सकती है तरनतारन पुलिस
बरामद आरडीएक्स के तार करनाल से गिरफ्तार चार आतंकियों के साथ जुड़ रहे हैं। इस वजह से इन आतंकियों को जिला तरनतारन की पुलिस प्रोडक्शन वारंट पर कभी भी ला सकती है। पकड़े गए कथित आतंकी वर्तमान में हरियाणा के जिला करनाल की स्पेशल पुलिस की हिरासत में है। यहां ये आतंकी करीब 10 दिनों की पुलिस न्यायिक हिरासत में हैं।

Share On