पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन खिताब अपने नाम किया, फाइनल मुकाबले में चीनी खिलाड़ी को किया पराजित

तीन सेट तक चले फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से पराजित कर दिया है। इस वर्ष ये पीवी सिंधु का तीसरा खिताब है। इससे पहले पीवी सिंधु सैयद मोदी इंटरनेशनल व स्विस ओपन में दो सुपर 300 खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

Created By : Shiv Kumar on :17-07-2022 15:11:49 पीवी सिंधु खबर सुनें

एजेंसी, सिंगापुर
सिंगापुर ओपन के फाइनल में भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने चीनी खिलाड़ी को पराजित कर खिताब अपने नाम कर लिया है। तीन सेट तक चले फाइनल मुकाबले में पीवी सिंधु ने चीन की वांग जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराया है। इस वर्ष यह पीवी सिंधु का तीसरा खिताब है। इससे पहले पीवी सिंधु कोरिया ओपन व स्विस ओपन का खिताब हासिल कर चुकी हैं। वैसे, पहली बार पीवी सिंधु ने सिंगापुर ओपन अपने नाम किया है। साइना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु दूसरी भारतीय महिला खिलाड़ी बनी हैं, जिसने ये खिताब अपने नाम किया है। पीवी सिंधु इस खिताब को हासिल करने वाली तीसरी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। पीवी सिंधु से पहले साइना नेहवाल ने 2010 व साई प्रणीत ने 2017 में सिंगापुर ओपन का खिताब जीता था।

ये भी पढ़ें

Vaccination: भारत अपने देश की आबादी को दो अरब से ज्यादा डोज देने वाला दूसरा देश बना, 18 महीने में लगीं 200 करोड़ खुराक

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी वांग जी यी के सामने पीवी सिंधु को काफी संघर्ष करना पड़ा। अंत में पीवी सिंधु ने विजय प्राप्त की। इस मुकाबले में पीवी सिंधु ने बेहतर शुरुआत की थी व पहला गेम 21-9 के फर्क से अपने नाम किया। पीवी सिंधु ने केवल 12 मिनट में अपना पहला गेम जीत लिया था। सिंधु ने लगातार 13 प्वाइंट प्राप्त किए थे। वैसे, दूसरे गेम में चीनी खिलाड़ी ने वापसी की व 21-11 से दूसरा सेट अपने नाम कर लिया। अब मुकाबला बराबरी पर पहुंच गया था व तीसरा गेम निर्णायक था। तीसरे गेम में दोनों खिलाड़ियों के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ व अंत में सिंधु ने 21-15 के अंतर से विजय हासिल की। इससे पहले पीवी सिंधु ने सेमीफाइनल मुकाबले में जापान की साएना कावाकामी को 21-15, 21-7 के अंतर से पराजित किया था।

ये भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश के गठन के 75 वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित होंगे 75 कार्यक्रम :  जयराम ठाकुर


राष्ट्रमंडल खेलों में जागी पदक की आश
राष्ट्रमंडल खेलों से पहले पीवी सिंधु का लय में लौटना इंडिया के लिए सुखद है। अब राष्ट्रमंडल खेलों में पीवी सिंधु से पदक की आश और ज्यादा बढ़ गई है। पीवी सिंधु से पहले ही अच्छे प्रदर्शन की आश थी पर सिंगापुर ओपन जीतने के बाद पीवी सिंधु से आश और बढ़ गई हैं।

Share On