राजस्थान: चंबल नदी में गिरी बारातियों की कार, दूल्हे सहित नौ की मौत

राजस्थान के कोटा में रविवार को एक कार के चंबल नदी में गिरने से दूल्हे समेत एक बारात के नौ सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है, कार नयापुरा पुलिया से लुढ़क गई।

Created By : Pradeep on :20-02-2022 15:35:01 चंबल नदी में गिरी बारातियों की कार, दूल्हे सहित नौ की मौत खबर सुनें

राजस्थान के कोटा में रविवार को एक कार के चंबल नदी में गिरने से दूल्हे समेत एक बारात के नौ सदस्यों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है, कार नयापुरा पुलिया से लुढ़क गई। शहर के पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने कहा कि कोटा नगर निगम के बचाव और राहत दल ने कार के अंदर से सात शव बरामद किए और दो को बाद में पानी से निकाला गया।
बारात चौथ का बरवाड़ा से उज्जैन जा रही थी, तभी हादसा हो गया। जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा के अनुसार मृतकों के परिवारों को मुख्यमंत्री राहत कोष से सहायता मिलेगी। हादसे पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और सीएम अशोक गहलोत ने गहरा दुख जताया है।


कार में सवार थे चालक सहित 9 लोग
उसके बाद कार में एक के बाद एक शव निकाले जाने लगे। कार में दूल्हे अविनाश वाल्मिकी समेत नौ लोग सवार थे। इनमें चार लोग जयपुर के बताये जा रहे हैं। वहीं कार चालक को छोड़कर शेष आठ लोग नाते रिश्तेदार ही थे। हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जैसे तैसे पता करके उनके परिजनों को सूचित किया। इसकी सूचना पर वहां कोहराम मच गया और परिजन कोटा दौड़ पड़े।
घटना स्थल पर पहुंचे कलेक्टर हरिमोहन मीणा
हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा और कोटा सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत पूरे पुलिस प्रशासनिक अमले के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करवाया। जैसे-जैसे शवों को निकाला जा रहा था वैसे-वैसे वहां मौजूद मृतकों के परिजनों की चित्कारे वहां खड़े लोगों का कलेजा चीर रही थी। पुलिस ने शवों को एमबीएस अस्पताल में पोस्टमार्टम शुरू करवा दिया है। बाद में एम्बुलेंसों से निशुल्क उनके घर भिजवाने की व्यवस्था की गई है।

सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत

सीएम अशोक गहलोत ने जताया दुख
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने हादसे पर गहरा दुख जताते हुये ट्वीट कर कहा कि कोटा में बारातियों की कार चंबल नदी में गिरने से दूल्हे सहित 9 लोगों की मृत्यु बेहद दुखद व दुर्भाग्यपूर्ण है। कलक्टर से बात कर पूरी घटना की जानकारी ली है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति दें। दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें।

Share On