कुलदीप बिश्नोई जल्द बीजेपी में हो सकते हैं शामिल, ट्वीट कर दिया संकेत

कुलदीप बिश्नोई ने ईशारों में यह सष्पट कर दिया है कि वह भाजपा का दामन थाम सकते हैं। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट किया है कि घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वहीं जिंदा है।

Created By : Shiv Kumar on :02-08-2022 16:24:44 कुलदीप बिश्नोई खबर सुनें

एजेंसी, चंडीगढ़
राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वाले कांग्रेस के बागी एमएलए कुलदीप बिश्नोई बीजेपी में चार अगस्त को शामिल हो सकते हैं। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट कर ऐसे संकेत दिए हैं। कुलदीप बिश्नोई ने ट्वीट के जरिए अपनी मंशा जाहिर करने का प्रयास किया है। कुलदीप बिश्नोई ने शायराना अंदाज में जो ट्वीट किया है वो काफी रोचक है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि घायल तो यहां हर परिंदा है, मगर जो फिर से उड़ सका वहीं जिंदा है।

वहीं बिश्नोई ने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि चार अगस्त को 10 बजकर 10 मिनट। इस ट्वीट के बाद बिश्नोई के समर्थकों ने रिप्लाई किया कि बीजेपी में शमिल हो रहे हैं। वैसे कुलदीप बिश्नोई के ट्वीट से सिर्फ कयास ही लगाए जा रहे हैं। आपको बता दें कि कुलदीप बिश्नोई द्वारा कांग्रेस छोड़ना लगभग तय है। सीएम मनहोर लाल से लेकर गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी कुलदीप बिश्नोई मुलाकात कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें

शिक्षक भर्ती घोटाले में फंसे पार्थ चटर्जी पर महिला ने फेंकी चप्पल, कहा- `ये नेता लूट रहे जनता का धन`

आपको बता दें कि कुलदीप बिश्नोई ने 2009 में कांग्रेस छोड़कर हरियाणा जनहित कांग्रेस का गठन किया था। उस दौरान विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी के सात विधायक चुनाव जीते पर पांच विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। कुलदीप व उनकी पत्नी रेणुका बिश्नोई ही पार्टी में शेष रह गए थे। इसके बाद लोकसभा चुनाव 2014 से पहले बीजेपी के साथ उन्होंने गठबंधन किया।फिर दोनों पार्टियों ने गठबंधन के तहत लोकसभा का चुनाव लड़ा। बीजेपी ने आठ और हजकां ने दो सीटों पर चुनाव लड़ा। उस दौरान हजकां अपने हिस्से की दोनों लोकसभा सीट पर चुनाव हार गई। वहीं बीजेपी ने सात व कांग्रेस ने एक लोकसभा सीट पर विजय प्राप्त की। लोकसभा चुनाव के बाद विधानसभा चुनाव में दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं होने की स्थिति में बीजेपी के साथ हजकां का गठबंधन टूट गया व कुलदीप ने हजकां का विलय कांग्रेस में कर घर वापसी की।

Share On