ऋषिकेश: राफ्टिंग करते समय नाव से गिरीं दो लड़कियां, कड़ी मशक्कत के बाद बचाया, देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर इन दिनों उत्तराखंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि दो लड़कियां राफ्टिंग के दौरान अपनी नोका से नदी में गिर गईं थीं।

Created By : Pradeep on :30-04-2022 11:23:49 ऋषिकेश: राफ्टिंग करते समय नाव से गिरीं दो लड़कियां( खबर सुनें

सोशल मीडिया पर इन दिनों उत्तराखंड का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा रहा है कि दो लड़कियां राफ्टिंग के दौरान अपनी नोका से नदी में गिर गईं थीं। अच्छी बात यह रही की दोनों लड़कियों को भारतीय सेना के जवानों ने डूबने से बचा लिया। दोनों लड़कियां अपने रॉफ्ट से नदी में गिर गई थीं और पानी के तेज बहाव के साथ बहने लगी थीं। अब इस पूरे रेस्क्यू का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

ये भी पढ़ें

Palwal: वर्षों पुरानी थी हथीन बाईपास निर्माण की मांग

आपको बता दें कि धार्मिक और पर्यटन नगरी ऋषिकेश के फूल चट्टी के पास राफ्टिंग कर रही लड़कियां अपनी नाव से नदी में गिर गई थीं। नदी का तेज बहाव उन्हें अपने साथ बहाकर ले जाने लगा और दोनों गहरे पानी में हाथ पैर चलाने के बावजूद किनारा नहीं पकड़ पा रही थीं। इसी दौरान नदी किनारे मौजूद इंडियन अर्मी के जवानों ने तत्परता दिखाई और पानी में कूदकर उन्हें बचा लिया।

भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया, 'आर्मी की राफ्टिंग टीम के एक सदस्य ने आज ऋषिकेश के फूल चट्टी में दो लड़कियों को नदी में डूबने से बचाया। ये लड़कियां एक नाव से पानी की तेज धार में गिर गई थीं और अगर समय पर नहीं बचाई जातीं तो डूब जातीं।'

ये भी पढ़ें

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पलवल जिले को दी 69 करोड़ 87 लाख 25 हजार की सौगात

वीडियो देखने से साफ पता चलता है कि तेज धार में बहती हुई लड़कियों को बचाने के लिए सेना के जवान आए। अगर सेना के जवानों ने फुरती नहीं दिखाई होती तो दोनों लड़कियों का बचना मुश्किल था। इससे पहले मंगलवार को ही ऋषिकेश में गंगा नदी में नहाते समय दिल्ली का एक पर्यटक डूब गया था। जिसकी पहचान पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी निवासी अंकुश जोस के रूप में हुई थी। एसडीआरएफ के गोताखोरों ने कई घंटे रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और 25 फुट गहरे पानी में चट्टानों के बीच फंसे शव को निकाला था।

Share On