मदनपुर खादर में अतिक्रमण हटाने के दौरन पत्थरबाजी, पुलिस ने विधायक अमानतुल्लाह को हिरासत में लिया

निगम की टीम ओखला के मदनपुर खादर क्षेत्र में अतिक्रमण पर कार्रवाई करने पहुंची है। यहां निगम की टीम को स्थानीय लोगों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है। शाहीन बाग में भी ऐसा ही विरोध देखने को मिला था।

Created By : Shiv Kumar on :12-05-2022 15:27:18 अमानतुल्लाह खबर सुनें

एजेंसी, दिल्ली
दिल्ली नगर निगम का अतिक्रमण विरोधी अभियान गुरुवार को भी जारी है। दिल्ली के मदनपुर खादर, करोल बाग व रोहिणी व कुछ अन्य क्षेत्रों में गुरुवार को बुलडोजर चल रहा है। इनमें से मदनपुर खादर स्थित एक तीन मंजिला भवन गिराए जाने के बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है।

ये भी पढ़ें

Char Dham Yatra: केदारनाथ-बद्रीनाथ मार्ग पर भारी लैंडस्लाइड, रास्ता बंद

मदनपुर खादर क्षेत्र में जारी अतिक्रमण विरोधी अभियान में उस समय तनाव व्याप्त हो गया कि जब एक तीन मंजिला भवन ढहाए जाने के बाद स्थानीय लोगों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। पत्थरबाजी के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। वहीं पुलिस ने आम आदमी पार्टी विधायक अमानतुल्लाह खान को हिरासत में ले लिया है। इस दौरान पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। प्राप्त सूचना के मुताबिक 200-300 लोग गलियों से व छतों से पथराव कर रहे थे। फिलहाल पूरे क्षेत्र में तनावपूर्ण माहौल है। भारी विरोध के बावजूद भी निगम की कार्रवाई के दौरान मदनपुर खादर में एक तीन मंजिला भवन ढहा दिया गया। निगम ने कहा है कि ये भवन अनाधिकृत रूप से बनाया गया था।

ये भी पढ़ें

ज्ञानवापी केस में कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला, नहीं हटाए जाएंगे कमिश्नर, 17 से पहले सर्वे कार्य करना होगा पूर्ण

जेल जाने के लिए अमानतुल्लाह खान तैयार
ओखला से आप विधायक अमानतुल्लाह खान मदनपुर खादर पहुंचे व कहा कि वह जेल जाने के लिए तैयार हैं। यदि इससे गरीब लोगों का घर बचता है। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है,यहां यदि कोई अतिक्रमण होता है तो वह स्वयं निगम की टीम का पक्ष लेते।

ये भी पढ़ें

चीन में कोरोना से हालात खराब, शंघाई शहर में हैं सबसे ज्यादा केस

रोहिणी में भी बुलडोजर एक्शन शुरू
प्राप्त सूचना के मुताबिक रोहिणी के केएन काटजू मार्ग पर बुलडोजर एक्शन शुरू हो चुका है। केएन काटजू मार्ग पर पर निगम को पुलिस की सुरक्षा उपलब्ध कराई गई है। 200 दिल्ली पुलिस के जवान मौके पर मौजूद हैं और तीन जेसीबी काम में लगाई गई हैं। साथ ही काम में 60 निगमकर्मियों को लगाया गया है। इसके अलावा आज पटेल नगर के प्रेम नगर क्षेत्र में भी निगम का बुलडोजर चला व अवैध अतिक्रमण को हटाया गया।

Share On