जुमे की नमाज के बाद यूपी में बवाल, सीएम योगी ने पुलिस को दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश

यूपी के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद बवाल हो रहा है। प्रयागराज में पुलिस के ऊपर पथराव हुआ है। पुलिस स्थिति को काबू पाने का प्रयास कर रही है पर अभी भी पथराव जारी है। इस बीच यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कानून का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Created By : Shiv Kumar on :10-06-2022 15:56:02 घटनास्थल से तस्वीर खबर सुनें

एजेंसी, प्रयागराज
यूपी सहित देश के कई शहरों में जुमे की नमाज के बाद प्रदर्शन हो रहा है। दिल्ली की जामा मस्जिद के बाहर भारी प्रदर्शन हो रहा है। यूपी के कई शहरों में भी जुमे की नमाज के बाद भारी संख्या में लोग जमा हो गए। जुमे की नमाज के बाद प्रयागराज में पुलिस पर पथराव किया जा रहा है। करीब एक घंटे से ज्यादा वक्त से वहां पथराव जारी है। पुलिस स्थिति से निपटने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। इस बीच मीडिया रिपोर्ट से सामने आया है कि यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम योगी ने अपने निर्देश में कहा है कि जहां-जहां उपद्रवियों ने शांति भंग करने की कोशिश की है। वहां-वहां पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को सख्त एक्शन लेने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें

पटियाला हाउस कोर्ट ने लॉरेंस बिश्नोई को चार दिन के लिए पुलिस कस्टडी में भेजा



प्रयागराज के अटाला क्षेत्र में जुमे की नमाज अदा करने के बाद लोग जमा हो गए व जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने इन लोगों को समझाने का प्रयास भी किया, इसी दौरान किसी ने अचानक पथराव शुरू कर दिया। जब से ही लगातार पथराव जारी है। करीब एक घंटे से पुलिस के ऊपर पत्थरबाजी की जा रही है। पथराव की वजह से पुलिस को थोड़ा पीछे हटना पड़ा। पुलिस ने अभी आंसू गैस के गोले भी दागे हैं।

ये भी पढ़ें

नूपुर शर्मा के बचाव में उतरीं बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर, कहा- सत्य कहना बगावत है तो हम भी हैं बागी

प्रयागराज में हो रही भयंकर पत्थरबाजी पर काबू पाने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़ रहे हैं। साथ पुलिस धमकी दे रही है कि अब हुआ। पत्थरबाजी के दौरान भगदड़ भी मच गई। जिसके चलते सड़क पर चप्पलें बिखरी हुई दिखाई दे रही हैं। लाउडस्पीकर पर पत्थरबाजी करने वाले दंगाइयों को पुलिस अधिकारी समझाने का प्रयास कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

दिल्ली की जामा मस्जिद से यूपी तक नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

मुरादाबाद में भी बवाल होने की खबर
मुरादाबाद में भी जुमे की नमाज के बाद बवाल हुआ। यहां थाना मुगलपुरा इलाके में नमाज के बाद जमकर बवाल हुआ। हंगामा कुछ देर के लिए शांत हुआ पर एक फिर बवाल स्टार्ट हो गया व नूपुर शर्मा के फोटो को हवा में उड़ा कर प्रदर्शन किया। इस दौरान स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस ने उपद्रवियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा भी।

ये भी पढ़ें

18 लाख से अधिक श्रद्धालु पहुंचे चारधाम, बद्रीनाथ-केदारनाथ धाम में हलकी बारिश के बीच सुचारू रूप से चल रही है यात्रा

नुपूर के खिलाफ एक्शन की मांग
पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के मामले में यूपी के कई क्षेत्रों में प्रदर्शन हुआ। लखनऊ के टीले वाली मस्जिद में नमाज के बाद नारेबाजी की गई। लोगों ने मस्जिद की दीवार पर खड़े होकर नारेबाजी की। वैसे मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। भीड़ को पुलिस ने एक-एक कर मस्जिद से बाहर भेजा।

Share On