सहारनपुर: पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 5 लोगों की मौत, एक हालत गंभीर

यूपी के सहारनपुर जिले की लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक की हालत गंभीर बनी हुई है। मरने वालों में लाइसेंस लेकर फैक्ट्री का संचालन करने वाला व्यक्ति भी शामिल है।

Created By : Pradeep on :08-05-2022 13:31:00 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

यूपी के सहारनपुर जिले की लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके में 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं, एक की हालत गंभीर बनी हुई है। मरने वालों में लाइसेंस लेकर फैक्ट्री का संचालन करने वाला व्यक्ति भी शामिल है। घायल शख्स को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया था, जिसे इलाज के लिए चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक फैक्ट्री में 7 से 8 लोग काम करते थे। हादसा थाना सरसावा क्षेत्र के सौराणा के पास बलवंतपुर गांव में हुआ। यहां लाइसेंसी पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाका हुआ।

ये भी पढ़ें

Weather Update: चक्रवाती तूफान `असानी` इन राज्यों में देगा दस्तक, 125 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी हवाएं


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्लास्ट के बाद मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई। इसके बाद 2 लोगों ने और दम तोड़ दिया। अब तक कुल 5 की मौत हो चुकी है। हादसे में जान गंवाने वाले सभी शख्स सरसावा के सलेमपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे। हादसे के बाद सहारनपुर के आईजी डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि फैक्ट्री में सात से आठ लोगों के काम करने की जानकारी मिली है। 3 लाश पोस्टमार्टम के लिए भेजी जा चुकी है। एक क्रिटिकल इंजर्ड को अस्पताल भेजा गया है।


इन लोगों की हुई मौत
घायल शख्स के घरवालों से संपर्क करने का प्रयास किया जा रहा है। घटनास्थल से मलबा हटाने की कोशिशें जारी हैं, ताकि कोई कैजुअल्टी या और कोई इंजर्ड हो तो उसे जल्द रेस्क्यू किया जा सके। सहारनपुर में हुए हादसे में फैक्ट्री में काम करने वाले राहुल, सागर, कार्तिक, वर्धनपाल, सुमित की मौत हुई है। वहीं, घायल शख्स का नाम वंश उर्फ विशाल बताया जा रहा है। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि किन परिस्थियों में धमाका हुआ।

ये भी पढ़ें

India Corona Update: देश में पिछले 24 घंटे में मिले 3451 नए मरीज,  40 ने गंवाई जान

मुख्यमंत्री योगी ने जताया दुख

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर में पटाखा फैक्ट्री में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की। सीएम योगी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचकर अंदर फंसे लोगों को सकुशल निकालने और प्रभावितों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए।

Share On