हिमाचल में खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में पहली गिरफ्तारी

हिमाचल के धर्मशाला में  विधानसभा परिसर  के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। एसआईटी ने पंजाब से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

Created By : Pradeep on :11-05-2022 14:57:19 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देश रोजाना, शिमला
हिमाचल के धर्मशाला में विधानसभा परिसर के बाहर खालिस्तानी झंडे लगाने के मामले में पहली गिरफ्तारी हुई है। एसआईटी ने पंजाब से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एसआईटी इंचार्ज विमुक्त रंजन ने बताया कि हिरासत में लेने वाले का नाम की हरबीर सिंह पुत्र स्व. राजेन्द्र सिंह है और वह मोरिंडा जिला में शुगर मिल के पास वार्ड नम्बर एक का रहने वाला है।

जानकारी के अनुसार एसआईटी ने बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे मोरिंडा में दबिश देकर हरबीर सिंह को गिरफ्तार किया। इसके अलावा एसआईटी ने रोपड़ के चमकपुर जिले में परमजीत सिंह के घर भी दबिश दी। लेकिन वहां से कोई भी पुलिस की गिरफ्त में नहीं आया है। यह भी पता चला है कि हरबीर सिंह कुछ लोगों के साथ खालिस्तान का झंडा लगाने के लिए पंजाब से हिमाचल आया था।

वे सभी धर्मशाला के नजदीक एक होम स्टे में वे रात को रुके थे। उसके बाद होम स्टे से स्कूटर पर विधानसभा भवन तक गए और रात को झंडे और वॉल राइटिंग करने के बाद उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया। उन्होंने बताया कि इस मामले में और गिरफ्तारियां भी बहुत जल्द होने वाली हैं। पूछताछ में यह भी पता चला है कि काफी दिनों से यह इस तरह की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे और कई कोशिशें इसके लिए पहले भी कर चुके थे।

Share On