शिंदे गुट का नाम रखा गया `शिवसेना बालासाहेब`, उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी- बालासाहेब ठाकरे के नाम का इस्तेमाल किसी को नहीं करने देंगे

सीएम उद्धव ठाकरे का कहना है कि बागी विधायक जो करने की इच्छा रखते हैं, वो करें। वह उनके मामलों में दखल नहीं देंगे। वहीं उद्धव ठाकरे ने कहा कि कुछ भी हो पर किसी को बालासाहेब ठाकरे के नाम का प्रयोग नहीं करने देंगे।

Created By : Shiv Kumar on :25-06-2022 16:57:09 उद्धव ठाकरे खबर सुनें

एजेंसी, मुंबई
महाराष्ट्र में अपनी सरकार बचाने के प्रयासों के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की। इस मीटिंग में सीएम उद्धव ठाकरे ने शिवसेना से बगावत कर चुके एकनाथ शिंदे व अन्य विधायकों को लेकर भी कई बाते कहीं। उद्धव ठाकरे ने कहा कि कई लोग उनसे कुछ बालने के लिए कह रहे हैं पर मैं पहले ही कह चुका हूं कि वे बागी विधायक जो करना चाहते हैं कर सकते हैं, मैं उनके मामलों में दखल नहीं दूंगा। अपना फैसला वो स्वयं ले सकते हैं पर किसी को भी बालासाहेब ठाकरे के नाम का प्रयोग नहीं करने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें

`आपको इतनी बड़ी बगावत की भनक तक नहीं लगी`, एनसीपी ने शिवसेना के नेतृत्व पर दागे सवाल

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का यह बयान उस वक्त सामने आया है कि तब एकनाथ शिंदे गुट ने अपने गुट का नाम 'शिवसेना बालासाहेब' रख दिया है। इसपर पूर्व गृह राज्य मंत्री व बागी विधायक दीपक केसरकर ने मुहर लगाई है। दीपक केसरकर ने बताया कि एकनाथ शिंदे की अगुवाई वाले विधायकों ने एक नया गुट बनाया है उसका नाम 'शिवसेना बालासाहेब' रखा है। एक ओर शिवसेना ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग की तो दूसरी तरफ बागी नेता एकनाथ शिंदे आगे की रणनीति तय करने के लिए बागी विधायकों के साथ गुवाहाटी के होटल में मीटिंग कर रहे हैं। इस मीटिंग में आगे की रणनीति पर चर्चा की जा रही है। आपको बता दें कि इससे पहले एकनाथ शिंदे ने उनके साथी विधायकों के परिजनों की सुरक्षा हटाने के निर्णरू पर कड़ा एतराज जाहिर किया था व इसे एक साजिश करार दिया था।

ये भी पढ़ें

वादा तोड़कर अन्य युवती से रचाई शादी, गर्लफ्रेंड के नाराज पिता व भाई प्रेमी से लिया खौफनाक बदला


शिंदे के बेटे के कार्यालय पर अटैक
इन दोनों मीटिंग से पहले महाराष्ट्र के कई हिस्सों में शनिवार को शिवसैनिकों ने हिंसक प्रदर्शन किया व बागी नेताओं के कार्यालय पर अटैक किया। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में कई लोगों ने ठाणे जिले के कल्याण से सांसद व शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे के कार्यालय के बाहर बोर्ड को हानि पहुंचाई। इसमें कई लोगों को श्रीकांत शिंदे के उल्हासनगर कार्यालय पर पथराव करते हुए दिखाया गया है व उन्हें उद्धव ठाकरे के पक्ष में नारे लगाते हुए भी सुना जा गया। वायरल वीडियो में चार पुलिसवालों का करीब 10 की टीम द्वारा पीछा भी करते हुए देखा जा सकता है। अधिकारियों ने कहा कि पुलिस घटनास्थल पर केस की जांच में जुट गई है।

Share On