संगरूर उपचुनाव मतगणना में सिमरनजीत मान की जीत, आप के गुरमेल सिंह हारे

संगरूर संसदीय सीट पर उपचुनाव के तहत 23 जून को  मतदान हुई थी। मतगणना में सिमरनजीत सिंह मान की विजय हुई है। सिमरनजीत सिंह मान ने कड़ी मुकाबले में आम आदमी पार्टी के गुरमेल सिंह को पराजित किया है।

Created By : Shiv Kumar on :26-06-2022 15:30:17 सिमरनजीत सिंह मान खबर सुनें

एजेंसी, संगरूर
संगरूर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना समाप्त हो गई है। मतगणना में शिअद (अ) के सिमरनजीत सिंह मान की विजय हुई है। सिमरनजीत सिंह मान ने आम आदमी पार्टी प्रत्याशी गुरमेल सिंह को 8 हजार से ज्यादा मतों से पराजित किया है। वैसे अभी विजय के फर्क को लेकर आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। इससे पहले दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे की टक्कर हुई। कभी वो आगे हो जाता है तो कभी वह आगे हो जाता। जानकारी के अनुसार सीएम भगवंत मान के गांव में भी आप प्रत्याशी पीछे रहे व सिमरनजीत सिंह मान को उनसे अधिक मत मिले। तीन जून को उपचुनाव में केवल 45.30 प्रतिशत वोटिंग हुई थी।

ये भी पढ़ें

खाद्य आपूर्ति विभाग ने अपने चहेतों को लाभ पहुंचाने के लिए 30 करोड़ का चूना लगाया

संगरूर लोकसभा उपचुनाव मेंं अपनी विजय के बाद सिमरन जीत सिंह मान ने कहा कि ये हमारी पार्टी (शिअद अ) की बड़ी और अहम विजय है। हमने सभी राष्ट्रीय सियासी दलों को पराजित किया है। संगरूर क्षेत्र में लोगों की कमजोर आर्थिक हालत और कर्ज में दबे किसानों के मुद्दों को लोकसभा में उठाने की मेरी प्राथमिकता रहेगी। हम पंजाब सरकार संग मिलकर कार्य करेंगे। सिमरनजीत सिंह मान आठ हजार से ज्यादा वोटों से विजय हुए हैं पर इस संबंध में अभी आधिकारिक रूप से कोई ऐलान नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें

पूर्व पीएम इमरान खान की जान को खतरा! घर में खुफिया कैमरा लगाते वक्त पकड़ा गया कर्मचारी

संगरूर उपचुनाव में पराजय के साथ ही लोकसभा में अब ‘आप’ का कोई सदस्य शेष नहीं रहा है। संगरूर सीट पर भगवंत मान दो बार विजय हुए थे पर पंजाब के मुख्यमंत्री बनने के बाद भगवंत मान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यह सीट रिक्त हुई व यहां उपचुनाव कराया गया।

Share On