फ्रॉड 5G कॉल्स से सावधान रहें : दुग्गल

एसपी राजेश दुग्गल ने साइबर जागरूकता माह अभियान के तहत नए 5जी कॉलिंग घोटाले के बारे में जनता को आगाह किया।  उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों ने एक नया तरीका अपनाया है जिसके तहत वे उपयोगकर्ताओं को 5G नेटवर्क में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

Created By : Manuj on :09-10-2022 20:59:41 एसपी राजेश दुग्गल खबर सुनें

पलवल

एसपी राजेश दुग्गल ने साइबर जागरूकता माह अभियान के तहत नए 5जी कॉलिंग घोटाले के बारे में जनता को आगाह किया। उन्होंने बताया कि साइबर अपराधियों ने एक नया तरीका अपनाया है जिसके तहत वे उपयोगकर्ताओं को 5G नेटवर्क में स्थानांतरित करने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

डॉ. अंबेडकर मेधावी छात्रवृत्ति के लिए संशोधित आवेदन 15 तक

अपराधी कहते हैं की, क्योंकि उनका मौजूदा नेटवर्क शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। 5G नेटवर्क में शिफ्ट करने के नाम पर, वे यह सुनिश्चित करते हैं कि पीड़ित के मोबाइल में एक स्क्रीन शेयरिंग ऐप डाउनलोड हो, जिसके माध्यम से वे अपने मोबाइल तक रिमोट एक्सेस प्राप्त कर सकें। इससे उनके बैंक खातों से धन की हानि होती है। एसपी ने कहा है की यदि कोई व्यक्ति इस तरह की धोखाधड़ी का शिकार होता है या उसका शिकार होता है, तो वो तुरंत साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 पर इसकी सूचना दें। एसपी ने कहा की Cybercrime.gov.in पर या नजदीकी पुलिस स्टेशन में शिकायत भी दर्ज कराइ जा सकती है।

Share On