बैलेट पेपर में 304 सीटों पर सपा जीती, ईवीएम में हुई बड़ी धांधली: स्वामी प्रसाद मौर्य

सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी की हार को लेकर फिर ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया है। अपनी सीट खुद चुनाव हारने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बैलेट पेपर के मतों में सपा 300 से ज्यादा सीटों पर जीती पर ईवीएम में बीजेपी की जीत हुई। इस स्वामी ने कहा कि कोई ना कोई बड़ी धांधली हुई है।

Created By : Shiv Kumar on :14-03-2022 15:37:12 स्वामी प्रसाद मौर्य खबर सुनें

एजेंसी,लखनऊ।
यूपी विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश सरकार के मंत्री पद छोड़कर समाजवादी पार्टी में गए स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा की पराजय के लिए एक बार फिर ईवीएम में धांधली का आरोप जड़ा है। फाजिलनगर सीट को जीतने में नाकामयाब रहे स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि बैलेट पेपर के मतों में सपा ने 300 से ज्याद विधानसभा सीटें जीती पर ईवीएम में बीजेपी की विजय हुई। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य ने दोनों में फर्क बताकर कहा कि कोई ना कोई बड़ा खेल हुआ है।

ये भी पढ़ें

योगी माथुर ने अरविंद केजरीवाल पर जमकर हमला बोला, लगाए गंभीर आरोप


मौर्य ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म कू पर लिखा कि बैलेट पेपर के मतों में सपा 304 सीटों पर जीती है। बीजेपी महज 99 सीटों पर बैलेट पेपर में जीती। लेकिन ईवीएम की मतगणना में बीजेपी चुनाव जीती, इसका मतलब है कोई ना कोई बड़ी धांधली हुई है। आपको बता दें कि इस बार ज्यादातर सीटों पर पोस्टल बैलेट की मतगणना में समाजवादी पार्टी आगे रही है। उम्मीद है कि समाजवादी पार्टी की तरफ से सरकार बनने पर पुरानी पेंशन स्कीम लागू किए जाने के वादे की वजह से ज्यादातर सरकारी कर्मियों ने सपा के लिए वोटिंग की।

ये भी पढ़ें

संसद में पीएम मोदी का हुआ जोरदार स्वागत, भाजपा सदस्यों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाए


एग्जिट पोल्स में बीजेपी को बढ़त दिखाने के बाद से ही सपा ईवीएम में धांधली का आरोप मढ़ रही है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सहित पार्टी व गठबंधन के कई नेता ईवीएम में धांधली के आरोप लगा चुके हैं। उत्तर प्रदेश में बीजेपी गठबंधन को 273 सीटों पर विजय प्राप्त हुई। वहीं सपा गठबंधन 125 सीटों पर सिमट गया। सपा को जितवाने का दावा करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य भी फाजिलनगर विधानसभा सीट से बड़े अंतर से चुनाव में पराजित हो गए।

Share On