श्रीलंका की पहली पारी 109 रन पर ढेर, भारत को मिली 143 रन की बढ़त

भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। वहीं भारत के 252 रनों के जवाब में श्रीलंका की टीम मैच के दूसरे दिन 109 रनों पर ढेर हो गई। भारत को पहली पारी में 143 रनों की बढ़त हासिल हुई है। वहीं आज खेल की शुरुआत में मधुमक्खियों ने भी खलल डाला।

Created By : Shiv Kumar on :13-03-2022 15:27:20 जसप्रीत बुमराह खबर सुनें

एजेंसी, मुंबई।
भारत-श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मुकाबलों सीरीज का अंतिम मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। दूसरे दिन के खेल की शुरुआत में 6 ओवर के भीतर ही भारत ने श्रीलंका ने चार विकेट झटक लिए। श्रीलंका 109 रन पर ढेर हो गई। श्रीलंगा यह भारत के खिलाफ दूसरा सबसे कम टेस्ट स्कोर है। भारत को पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त हासिल हुई है। भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से ऐंजेलो मैथ्यूज सर्वाधिक 43 रन बनाए।

ये भी पढ़ें

Delhi Weather Update: दिल्ली में न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर रहा

वहीं टीम इंडिया की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 5 पांच विकेट चटकाए। जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 24 रन देकर 5 श्रीलंकाई खिलाड़ियों को पवेलियन चला किया। बेंगलुरु टेस्ट के प्रथम दिन 16 विकेट गिरे। यह किसी भी डे-नाइट टेस्ट मुकाबले के एक दिन में सर्वाधिक विकेट गिरने का रिकॉर्ड है। इससे पूर्व 2018 में इंग्लैंड-न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले गए टेस्ट मुकाबले में एक दिन में 13 विकेट गिरे थे।

ये भी पढ़ें

यमुना में दिसंबर के अंत तक गंदा पानी गिरना बंद हो जाएगा


पहली पारी में भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन श्रेयस अय्यर ने बनाए। श्रेयस अय्यर ने 98 गेंदों पर 92 रन की शानदार पारी खेली। श्रेयस अय्यर के अलावा ऋषभ पंत ने 26 गेंदों पर 39 रन, हनुमा विहारी ने 31 रन और विराट कोहली ने 23 रनों की पारी खेलकर भारतीय टीम को योगदान दिया। पहली पारी में कप्तान रोहित शर्मा भारतीय टीम के लिए कुछ विशेष नहीं कर पाए और 25 गेंद खेलकर 15 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में भारत ने 252 रन बनाए।साइटस्क्रीन के निकट मधुमक्खियां के झुंड के चलते दिकवेला को थोड़ी परेशानी हो रही थी, इस कारण दूसरे दिन खेल की शुरुआत होने में थोड़ा विलंब हुआ।

Share On