`रंग बरसे` सहित ये 7 बॉलीवुड Holi Songs होली जश्न में लगा देंगे चार चांद

होली का त्योहार करीब है। आम आदमी से लेकर हर कोई होली पर्व में चार चांद लगाने के प्रयास में जुटा है। इस सबके बीच हम आपको वो `रंग बरसे` सहित ऐसे सात गानों को बताने जा रहे हैं। जो आपके होली पर्व के आन्नद को चौगुना कर देंगे।

Created By : Shiv Kumar on :15-03-2022 15:49:13 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

होली के त्योहार की तेयारियाँ शुरू हो चुकी है। आम आदमी से लेकर बॉलीवुड इंडस्ट्री ने भी प्री सेलिब्रेशन शुरू कर दिया है । सभी खुशी और उल्लास का जश्न मनाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस बीच, त्योहार में एक और चीज बहुत जरूरी है जिसके बिना किसी भी होली पार्टी का मजा फीका है। हम बात कर रहे हैं होली के गानों की जो इसके जश्न में चार चांद लगा देते हैं। बता दें बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कई ऐतिहासिक और यादगार गाने दिए हैं जिनके बिना होली का जश्न अधूरा है। अमिताभ बच्चन और रेखा के जमाने से लेकर रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण के समय तक, बॉलीवुड ने सिनेमाप्रेमियों को एक से बढ़कर एक धमाकेदार होली सॉन्ग दिए हैं। तो आइए ऐसे कुछ होली सॉन्ग पर एक नजर डालते हैं...

ये भी पढ़ें

चार राज्यों में जीत पर भाजपा संसदीय दल ने किया मोदी और नड्डा का अभिनंदन

रंग बरसे
1981 की फिल्म 'सिलसिला' का यह क्लासिक गाना होली पार्टी शुरू करने के लिए सबसे बेहतर चॉइस है। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन द्वारा गाया गया ये गाना कई वजहों से अब तक के सबसे ऐतिहासिक होली सॉन्ग में बना हुआ है।

डू मी अ फेवर लेट्स प्ले होली
इस गाने को मशहूर गायक अनु मलिक और सुनिधि चौहान ने गाया था। होली का कोई भी जश्न इस गाने के बिना अधूरा है जिसमें अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा ने अपनी सिजलिंग केमिस्ट्री से आग लगा दी थी।

सोनी सोनी अखियों वाली
उदित नारायण, जसपिंदर नरूला, उद्भव, मनोहर शेट्टी और श्वेता पंडित द्वारा गाए गए इस गाने को आप अपने पार्टनर को भी डेडिकेट कर सकते हैं। ये रोमांटिक गाना आज भी होली सॉन्ग की प्लेलिस्ट में बना हुआ है।

बलम पिचकारी
युवाओं के बीच ये गाना काफी मशहूर है जिसमें रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण डांस करते नजर आए थे। होली पर दोस्तों संग मस्ती करने और जमकर डांस करने के लिए ये गाना बेस्ट है।

होरी खेले रघुवीरा
होली का जश्न हो और उसमें बिग बी का ये गाना न हो, ऐसा कैसे हो सकता है। इस गाने में सीनियर बच्चन और बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की केमिस्ट्री कमाल की थी।

गो पागल
रफ्तार और निंडी कौर द्वारा गाया गया ये गाना थोड़ा हटके लेकिन चीयरफुल गाना है। इस गाने में अक्षय कुमार और हुमा कुरैशी डांस करते नजर आए थे और ये फैंस की प्लेलिस्ट में भी लगातार बना हुआ है।

बद्री की दुल्हनिया
‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ का ये टाइटल सॉन्ग फैंस के बीच काफी हिट साबित हुआ था। वरुण धवन और आलिया भट्ट ने अपनी केमिस्ट्री से गाने में धमाल मचा दिया था। फिल्म के रिलीज के वक्त से ही ये गाना लगातार होली पार्टियों की शान बना हुआ है।

Share On