उदयपुर तालिबानी हत्याकांड: कन्हैया का अंतिम संस्कार हुआ, लोगों ने हत्यारों के लिए मांगी फांसी की सजा

राजस्थान के उदयपुर में बुधवार दोपहर को दर्जी कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया। शहर में कर्फ्यू लगा हुआ है, इसके बाद भी उनकी अंतिम यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी। इस दौरान लोग नारे लगा रहे थे कि हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो। कन्हैया हत्याकांड के विरोध में पूरा शहर बंद रहा।

Created By : Shiv Kumar on :29-06-2022 15:41:05 कन्हैया का अंतिम संस्कार हुआ खबर सुनें

एजेंसी, उदयपुर
राजस्थान के उदयपुर में बुधवार दोपहर को दर्जी कन्हैयालाल का अंतिम संस्कार कर दिया गया। कन्हैयालाल हत्याकांड की वजह से शहर में कर्फ्यू लागू है। इसके बाद भी कन्हैया की अंतिम यात्रा में लोगों की भारी भीड़ जुटी। इस दौरान लोग नारे लगा रहे थे कि हत्यारों को फांसी दो, फांसी दो। कन्हैया हत्याकांड के विरोध में पूरा शहर बंद रहा।
हर स्थिति से निपटने के लिए भारी संख्या में सुरक्षाबल तैनात किए गए थे। पोस्टमार्टम के बाद जब कन्हैया का शव घर ले जाया गया तो वहां कोहराम मच गया। रोती, बिलखती पत्नी ने कहा कि हत्यारों को फांसी की सजा दें, नहीं तो ये लोग कई अन्य लोगों की भी जान लेंगे।

ये भी पढ़ें

बिहार: ओवैसी को लगा बड़ा झटका, पांच में से एआईएमआईएम के चार विधायक राजद में शामिल

कन्हैया हत्याकांड की वजह
नूपुर शर्मा के पक्ष में 10 दिन पहले सोशल मीडिया पर पोस्ट डालने वाले कन्हैयालाल की तालिबानी तरीके से हत्या कर दी गई। गौस, रियाज मंगलवार को दिनदहाड़े उसकी दुकान में दाखिल हुए। तलवार से कन्हैया पर कई वार किए व उसका गला काट दिया। उस दौरान दुकान में ईश्वर सहित दो और कर्मचारी मौजूद थे।
पुलिस ने दोनों आरोपियों गौस मोहम्मद व रियाज जब्बार को मंगलवार को राजसमंद से दबोच लिया। इन दोनों के अलावा पुलिस ने तीन अन्य लोगों को भी पकड़ा है। दोनों हत्यारों पर अनलॉफुल एक्टविटी एक्ट सहित आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया है। सीएम अशोक गहलोत ने बुधवार की दोपहर में कानून व्यवस्था की समीक्षा के लिए आला अधिकारियों के साथ बैठक की। शाम को सीएम ने सर्वदलीय मीटिंग भी बुलाई है। इस बैठक में सभी पार्टियों के नेता भाग लेंगे। उम्मीद है कि इस बैठक में सीएम अशोक गहलोत कानून-व्यवस्था से संबंधित बातचीत करेंगे।

ये भी पढ़ें

रोहतक में ई-मेल भेजकर जज को दी जान से मारने की धमकी, पुलिस जांच में जुटी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट- शरीर पर मिले 26 निशान
बुधवार को ही कन्हैयालाल का पोस्टमॉर्टम हुआ। सूत्रों के अनुसार, उसके शरीर पर घाव के 26 निशान मिले हैं। इनमें से 8 से 10 घाव सिर्फ गर्दन पर ही थे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि कन्हैया का गला रेत कर अलग किया गया था। मंगलवार को दोनों हमलावर कपड़े का नाप देने का बहाना बनाकर कन्हैया की दुकान में दाखिल हुए थे। इस बीच उन्होंने बर्बरता से कन्हैया को मौत के घाट उतार दिया।

Share On