युवक की हत्या के बाद से भीलवाड़ा में तनाव व्याप्त, बंद की गई इंटरनेट सेवा

राजस्‍थान के भीलवाड़ा में युवक आदर्श तापड़िया की हत्‍या के बाद तनाव के हालात उत्पन्न हो गए हैं। मोटरसाइिकल सवार दो मुस्लिम युवकों ने उसे रोका व मारपीट की। फिलहाल यहां इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात है।

Created By : Shiv Kumar on :11-05-2022 16:38:54 फाइल फोटो मतृक आदर्श तापड़िया खबर सुनें

एजेंसी, भीलवाड़ा
राजस्थान के भीलवाड़ा में एक बार फिर से तनाव उत्पन्न हो गया। मंगलवार देर रात एक युवक की हत्या के बाद से यह तनाव उत्पन्न हुआ। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए जिला कलक्टर आशीष मोदी ने भीलवाड़ा जिले मे 24 घंटे के लिए इंटरनेट बन्द कर धारा-144 लागू कर दी है। बुधवार को हिन्दू संगठनों के आह्वान पर भीलवाड़ा के ज्यादातर बाजार बंद रहे। बीजेपी ने बंद का समर्थन किया है। बंद के दौरान बीजेपी, हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल व विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने शहर में घूमकर लोगों से समर्थन मांगा। भीलवाड़ा शहर में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। राजस्थान सरकार ने मामले की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीजू जार्ज जोसफ के नेतृत्व में एसआईटी गठित की है।


पूरे मामले पर एक नजर
आपको बता दें कि मंगलवार रात को भीलवाड़ा के शास्त्री नगर में 20 साल का युवक आदर्श तापड़िया स्कूटी से जा रहा था। इस बीच मोटरसाकिल सवार दो मुस्लिम लड़कों ने आदर्श को रोका और उसके साथ मारपीट की। आरोपियों ने आदर्श के सीने में चाकू घोंप दिया, इस वजह से मौके पर ही उसकी मौत हो गई। आसपास के लोगों द्वारा पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। जख्मी युवक को अस्पताल पहुंचाया गया, वहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। थोड़ी देर में महात्मा गांधी अस्पताल के बाहर भीड़ जमा हो गई। परिजनों ने शव को लेने से मना कर दिया। परिजनों के साथ ही शहरवासी मृतक के आश्रितों के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे व आरोपियों को अरेस्ट करने की मांग कर रहे हैं। अस्पताल की मोर्चरी में ही शव अभी तक रखा है। आरोपियों ने आदर्श के पैर भी तोड़ दिए थे। इस केस में पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को हिरासत में लिया है।

ये भी पढ़ें

कानपुर से सपा के विधायक अमिताभ बाजपेई समेत चार अन्य लोगों पर केस दर्ज

बीते हफ्ते भी उत्पन्न हुआ था तनाव
आपको बता दें कि इससे पहले बीते हफ्ते भीलवाड़ा के सांगानेर में दो युवकों से मारपीट के बाद तनाव उत्पन्न हो गया था। वैसे पुलिस ने उस पर तुरंत नियंत्रण कर लिया था। वहीं अब एक बार फिर भीलवाड़ा शहर में तनाव उत्पन्न हो गया है। स्थानीय लोगों ने जानकारी दी कि मंगलवार को दिन में आरोपियों का आदर्श के छोटे भाई हनी से झगड़ा हुआ था। याद रहे बीते दिनों जोधपुर व करौली में भी हिन्दू व मुस्लिमों के बीच विवाद हुआ था।

ये भी पढ़ें

2306.58 करोड़ रुपये की लागत से बनेंगे दो नए कैंपस

मृतक के परिजनों के लिए मुआवजे की मांग
इस घटना के बाद से पूरे इलाके में तनावपूर्ण माहौल पैदा हो गया। जिसे देखते हुए यहां 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा पर विराम लगा दिया गया है। विश्‍व हिंदू परिषद का कहना है कि इस शहर में लगातार सांप्रदायिक झगड़े हो रहे हैं। मंगलवार कुछ युवकों ने मिलकर एक हिंदू युवक की हत्‍या कर दी। जब तब पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं करती और मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपये की मदद नहीं दी जाती तब तक शव को नहीं उठाएंगे और भीलवाड़ा भी बंद रहेगा।

Share On