कोरोना महामारी पर बनी फिल्म "नाइस काइंड"

फिल्म के चार नायक इस त्रासदी का सामना करते हैं और महामारी के अशांत और उन्मादी समय में उनके दया और सहानुभूति जैसे गुण उनके आसपास के लोगों के जीवन को प्रभावित करने और सुधारने में एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

Created By : ashok on :10-12-2022 17:39:29 संजय मग्गू खबर सुनें

कोरोना संकट में मानवीय संवेदना और करुणा को उकेरती शार्ट फिल्म नाइस काइंड

कोरोना महामारी पर बनी फिल्म नाइस काइंड ने सुधी दर्शकों और फिल्म समीक्षकों का ध्यान आकर्षित किया है। फिल्म महामारी से प्रभावित हुए आम लोगों के उद्वेलन, आवेग और कशमकश को सशक्त तरीके से व्यक्त करती है। फिल्म के चार नायक इस त्रासदी का सामना करते हैं और महामारी के अशांत और उन्मादी समय में उनके दया और सहानुभूति जैसे गुण उनके आसपास के लोगों के जीवन को प्रभावित करने और सुधारने में एक लंबा रास्ता तय करते हैं।

ये भी पढ़ें

बुरे कार्यों से घृणा करो


फिल्म महोत्सवों में प्रशंसा बटोरने के बाद दि ऐक्टर मिरर फिल्म्स (TAMF) की इस शार्ट फिल्म को सोशल मीडिया प्लेटफार्म यूट्यूब पर भी दर्शकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। हमारा मूवी यूट्यूब चैनल पर 2.5 दिनों के अंतराल में इसे 30 हजार बार देखा गया और यह सिलसिला जारी है।


फिल्म के लेखक-निर्देशक गिरीश कुमार सिंह बताते हैं कि इसकी परिकल्पना नवंबर'20 में की गई थी, जब कोविड-19 हमारे जीवन में घुसपैठ कर रहा था। इसका निर्माण-पूर्व कार्य दिसंबर'20 में शुरू हुआ और शूटिंग जनवरी'21 के आखिरी सप्ताह में शुरू हुई। कुछ महीने बाद, इसने अपने अंतिम गंतव्य, रिलीज़ पर पहुंचने से पहले अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय फिल्म समारोहों का दौरा
करना शुरू किया जहां इसे काफी पसंद किया गया।

ये भी पढ़ें

सदियों से होता आया है तमिल साहित्य में काशी का जिक्र


गिरीश का कहना है कि उनकी टीम को खुशी है कि अंततः यह फिल्म दर्शकों के सामने आई।उन्होंने कहा, हमारी फिल्म हमारा मूवी प्लेटफॉर्म की बहुत आभारी है जिसने हम पर विश्वास किया। हमारा मानना है कि नाइस काइंड को मिले प्यार और समर्थन ने हम सभी की कड़ी मेहनत को सार्थक बना दिया है।


फिल्म के कलाकरों में रजनीश बहल, जितेन्द्र फलस्वाल, धर्मेंद्र कुमार, दिव्याक्षी नारंग,दिव्या लक्ष्मी, नवीन कृष्ण, चारु मेहरोत्रा सेनन, मनीषा सक्सेना और पूजा मोदगिल हैं। छायांकन कार्तिक थपलियाल और प्रोडक्शन डिजाइन मीनाक्षी श्रीवास्तव ने किया। शशांक पल्लव मुख्य सहायक निर्देशक हैं। ध्वनिः रवि कुमार, संगीत: रोहित मुल्मुले, संपादन: पराग खरनारे का है।फिल्म नाइस

ये भी पढ़ें

हरियाणा में जैव विविधता को बचाने की जद्दोजहद

काइंड के लेखक-निर्देशक गिरीश कुमार सिंह का परिचय

वर्ष 2011 से थिएटर में अभिनय
वर्ष 2011 से 2017 तक दिल्ली थिएटर में सक्रिय
देश के जाने माने थिएटर ग्रुप, अस्मिता थिएटर ग्रुप में छः साल काम किया
नवंबर 2016 मे अपने खुद का थिएटर ग्रुप शुरू किया, द एक्टर्स मिरर, जिसमे एक्टिंग वर्कशॉप देने के साथ साथ छः नाटक लिखे और निर्देशित भी किए। कोर्ट मार्शल, अम्बेडकर और गांधी, हानूश, रामकली, मोटेराम का सत्यग्रह, तमाशा, अंधा युग जैसे कई और बड़े नाटको में अभिनेता के तौर पर काम किया।
2017 मे पुणे फ़िल्म इंस्टिट्यूट से पढ़ाई की।

Share On