त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी का फैसला सर्वोपरि

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सौंप दिया है।

Created By : Pradeep on :14-05-2022 17:03:54 मुख्यमंत्री बिप्लब देब खबर सुनें

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य को सौंप दिया है। इस्तीफा देने के बाद उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके लिए पार्टी का फैसला सर्वोपरि है। आलाकमान के कहने पर उन्होंने अपना पद छोड़ दिया है। हालांकि उन्होंने नए सीएम कौन होगा, इस सवाल पर कोई जवाब नहीं दिया है।

ये भी पढ़ें

पत्नी की मौत के बाद पति ने की आत्महत्या, ससुराल वालों पर केस दर्ज

बिप्लव देव को लेकर संगठन में नाराजगी थी। दो विधायकों ने पार्टी भी छोड़ दी थी। विधानसभा चुनावों की रणनीति को लेकर भाजपा कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। मालूम हो कि अगले साल 2023 में राज्य में चुनाव होने हैं। गुजरात की तर्ज पर त्रिपुरा में मंत्री से लेकर संगठन तक में बड़े फेरबदल हो सकते हैं। इस्तीफे के बाद वे संगठन में किसी पद को संभाल सकते हैं।

ये भी पढ़ें

हिमाचल में दवा बना रहे उद्योगों के नौ दवाओं के सैंपल फेल

मीडिया से बात करते हुए बिप्लब कुमार देव ने कहा- पार्टी हर चीज से बड़ी है। मैने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पार्टी के लिए काम किया। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और फिर सीएम रहते हुए मैने त्रिपुरा की जनता के साथ इंसाफ करने की कोशिश की। मैने राज्य में शांति, सुरक्षा और विकास सुनिश्चित करते हुए कोरोना काल के दौरान उसके असर से राज्य को मुक्त रखने का प्रयास किया।

Share On