संकट में महाराष्ट्र की उद्धव सरकार! शिंदे सहित शिवसेना के 18 विधायकों ने गुजरात में डाला डेरा, सीएम करेंगे मीटिंग

महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की सरकार मुश्किल में नजर आ रही है। शिवसेना नेता एवं कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे पार्टी के 18 विधायकों के साथ गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। एमएलसी चुनाव के परिणाम के बाद महा विकास अघाड़ी के लिए ये एक और संकट है।

Created By : Shiv Kumar on :21-06-2022 15:28:56 उद्धव ठाकरे खबर सुनें

एजेंसी, नई दिल्ली
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार मुश्किल में फंस गई है। कैबिनेट मंत्री एवं शिवेसना नेता एकनाथ शिंदे सहित 18 एमएलए से संपर्क नहीं हो पा रहा है। पता चल रहा है कि एकनाथ शिंदे सहित 18 एमएलए गुजरात के सूरत पहुंच गए हैं। ये भी सामने आ रहा है कि शिंदे व सीएम उद्धव ठाकरे के बीच बीते कुछ वक्त से रिश्ते ठीक नहीं चल रहे हैं। एमएलसी चुनाव में क्रास मतदान के बाद से ही पार्टी आलाकमान का एकनाथ शिंदे से संपर्क नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: मंत्री अनूप धानक के साथ पांच हजार नागरिक करेंगे योग, एडीसी ने की ये खास अपील

महाराष्ट्र सरकार को गिराने के प्रयास: संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि महाराष्ट्र सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है। राउत ने कहा कि शिवसेना के कई विधायक व एकनाथ शिंदे से फिलहाल संपर्क नहीं हो पा रहा है। महाविकास अघाड़ी की सरकार को गिराने का प्रयास किया जा रहा है। पर बीजेपी को यह याद रखना होगा कि महाराष्ट्र राजस्थान या मध्य प्रदेश से काफी भिन्न है। संजय राउत ने ये भी कहा कि उन्होंने सुना है कि उनके एमएलए गुजरात के सूरत में हैं व उन्हें जाने नहीं दिया जा रहा है। पर वो निश्चित रूप से लौटेंगे, क्योंकि वो सभी शिवसेना को समर्पित हैं। उन्हें भरोसा है कि हमारे तमाम विधायक लौटेंगे व सब सही हो जाएगा।

ये भी पढ़ें

दलहन व तिलहन की खेती पर मिलेगी चार हजार प्रति एकड़ की सहायता, जानें सभी फसलों के नाम

एमएलसी चुनाव के बाद उद्धव पर एक और संकट!
सोमवार को हुए एमएलसी चुनाव के बाद उद्धव ठाकरे के समक्ष एक और नया संकट आ गया है। एमएलसी की 10 सीटों पर हुए चुनाव के रिजल्ट महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी मेल के लिए सही नहीं रहे। एमएलसी चुनाव में बीजेपी के तमाम 5 प्रत्याशियों ने विजय हासिल की। वहीं सत्ताधारी गठबंधन की सहयोगी कांग्रेस को एमएलसी चुनाव में करारा झटका लगा। कांग्रेस का एक ही प्रत्याशी विजय दर्ज कर सका जबकि एनसीपी व शिवसेना के दो प्रत्याशियों ने विजय दर्ज की।

ये भी पढ़ें

हरियाणा: तावडू में पेयजलापूर्ति नहीं होने की वजह से बिफरी महिलाएं, बीते 10 दिनों से क्षतिग्रस्त है पाइप लाइन

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे मीटिंग
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को एमएलसी चुनाव में क्रास मतदान का संदेह है। इस वजह से उन्होंने अपनी पार्टी के विधायकों की मीटिंग बुलाई है। सीएम उद्धव ठाकरे पार्टी एमएलए के साथ मीटिंग करेंगे। याद रहे कि सोमवार को हुए चुनाव में कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को पराजय का सामना करना पड़ा। उद्धव ठाकरे को शक है कि क्रास मतदान की वजह से कांग्रेस उम्मीदवार की पराजय हुई।

ये भी पढ़ें

महाराष्ट्र के सांगली में एक ही परिवार के नौ लोगों ने की खुदकुशी, पूरे क्षेत्र में मचा हड़कंप

शिंदे के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा
इस घटनाक्रम के बाद शिंदे के घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिंदे के घर के बाहर भारी संख्या में पुलिस के जवान नजर आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें

अग्निपथ योजना: कांग्रेस नेता सहाय ने पीएम मोदी पर की आपत्तिजनक टिप्पणी, भाजपा ने किया पलटवार

बीजेपी ने एमएलसी की 10 में से पांच सीटों पर हासिल की विजय
बीजेपी के सभी पांच प्रत्याशियों ने विजय दर्ज की है। बीजेपी के प्रवीण दरेकर, राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा खापरे व प्रसाद लाड विजय रहे। शिवसेना के सचिन अहीर व आमशा पाडवी व एनसीपी के एकनाथ खडसे व रामराजे निंबालकर ने विजय प्राप्त की। कांग्रेस के चंद्रकांत हंडोरे को पराजय का सामना करना पड़ा।

Share On