Uttar Pradesh: योगी आदित्यनाथ के भव्य शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर

उत्तर प्रदेश की राजनीति में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी की सत्ता में वापसी हुई है। हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद भाजपा के योगी आदित्यनाथ दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं।

Created By : Pradeep on :21-03-2022 18:06:08 सीएम योगी आदित्यनाथ खबर सुनें

उत्तर प्रदेश की राजनीति में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी की सत्ता में वापसी हुई है। हाल ही में संपन्न राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत के बाद भाजपा के योगी आदित्यनाथ दूसरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार हैं। पार्टी सीएम के शपथ ग्रहण समारोह की भव्य योजना बना रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं।

यह समारोह लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च शुक्रवार को शाम 4 बजे होगा। भाजपा शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने की योजना बना रही है, और जो लोग शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें अपने वाहनों पर पार्टी का झंडा लेकर आने के लिए कहा गया है। सभी आगंतुकों के लिए निमंत्रण पत्र की व्यवस्था होगी, जिसे जिला स्तर पर ही उपलब्ध कराया जाएगा।

उधर, स्थानीय प्रशासन द्वारा 60 हजार से अधिक की भीड़ से निपटने की तैयारी की जा रही है। हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं के उत्साह को देखते हुए यह संख्या अनुमानित संख्या से अधिक हो सकती है। राज्य महासचिव संगठन सुनील बंसल ने भी तैयारियों को लेकर वर्चुअल बैठक की है। पार्टी स्तर से एक पत्रक भी भेजा गया है।

भाजपा ने सभी जिलों के सामाजिक वर्ग के प्रमुख नेताओं के साथ वीवीआईपी को आमंत्रित करने की तैयारी कर ली है। शपथ ग्रहण समारोह में सामाजिक कार्यकर्ताओं, लेखकों, पेशेवरों, डॉक्टरों, इंजीनियरों, धार्मिक मठों और मंदिरों के संतों और संतों को भी आमंत्रित किया जा रहा है। जिलों से ऐसे लोगों की सूची मांगी गई है।

विधानसभा चुनाव में कार्यरत भाजपा विस्तारक और प्रवासी कार्यकर्ताओं को भी समारोह में आमंत्रित किया जा रहा है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही प्रत्येक क्षेत्र से दो-दो कार्यकर्ताओं को लखनऊ बुलाया गया है और पार्टी ने ठहरने और परिवहन की व्यवस्था की है।

Share On