काशीपुर-बुआखाल मार्ग के चौड़ीकरण पर मंथन शुरू, सीएम ने प्रस्ताव तैयार कर केंद्र को भेजने के दिये निर्देश

मुख्यमंत्री ने कुमाऊं क्षेत्र में प्रस्तावित मानसखण्ड सर्किट की प्रगति की समीक्षा की है और आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने कुमाऊं क्षेत्र से विकास को लेकर काशीपुर-रामनगर - मोहान- बुआखाल तक के कुल 274 किमी0 भाग में 2 लेन वाले भाग को 4 लेन, 1.5 लेन एवं 1 लेन के भाग को 2 लेन में परिवर्तित करने को कहा है। इस प्रस्तावित निर्माण से यात्रा समय म

Created By : Pradeep on :18-06-2022 22:41:34 प्रतीकात्मक तस्वीर खबर सुनें

देहरादून
मुख्यमंत्री ने कुमाऊं क्षेत्र में प्रस्तावित मानसखण्ड सर्किट की प्रगति की समीक्षा की है और आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने को कहा है। उन्होंने कुमाऊं क्षेत्र से विकास को लेकर काशीपुर-रामनगर - मोहान- बुआखाल तक के कुल 274 किमी0 भाग में 2 लेन वाले भाग को 4 लेन, 1.5 लेन एवं 1 लेन के भाग को 2 लेन में परिवर्तित करने को कहा है। इस प्रस्तावित निर्माण से यात्रा समय में 1 घंटे की बचत होगी।

सीएम ने सड़क चौड़ीकरण का प्रस्ताव जल्द तैयार कर सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, भारत सरकार को भेजने को कहा है। मानसखंड सर्किट की समीक्षा के दौरान सीएम ने कहा कि इस सर्किट में आने वाले सभी मंदिरों को सुव्यवस्थित तरीके से बेहतर सड़क कनेक्टिविटी से जोड़ा जाय। गोल्ज्यू सर्किट को विकसित करने के लिए सुनियोजित प्लान बनाया जाए।

सीएम ने कुमाऊं को गढ़वाल से जोड़ने वाले मोटर मार्गों के चौड़ीकरण, कुमाऊं के धार्मिक स्थलों को सम्पर्क मार्ग से जोड़े जाने, कालाढुंगी- नैनीताल मोटर मार्ग के चौड़ीकरण, भारतमाला की तर्ज पर पर्वतमाला परियोजना के प्रस्तावों की भी समीक्षा की। समीक्षा बैठक में गोलज्यू देवता के जन्म स्थान एवं गोलज्यू देवता के अन्य मंदिरों को आपस में जोड़े जाने की बात सीएम ने कही।

Share On