विधानसभा सभा बजट सत्र में होगी सवालों की बौछार, विधायकों और मंत्रियों के वाहन ही जा पाएंगे अंदर

14 जून से शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने सोमवार को विधानसभा भवन में शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए।

Created By : Pradeep on :06-06-2022 22:21:10 विधानसभा में बैठक खबर सुनें

देहरादून
14 जून से शुरू हो रहे पंचम विधानसभा के बजट सत्र की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूरी भूषण ने सोमवार को विधानसभा भवन में शासन, पुलिस प्रशासन एवं विभागों के उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने विधानसभा सचिवालय और पुलिस विभाग के अधिकारियों को सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए। उन्होंने सत्र के दौरान आवश्यक व्यवस्थाओं को भी जल्द पूरा करने को कहा। सुरक्षा को लेकर बुलाई बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा की कोविड अभी पूर्ण रूप से समाप्त नहीं हुआ है। इसलिए सत्र के दौरान कोविड प्रोटोकोल के तहत मास्क एवं सैनिटाइजर का उपयोग करना सभी के लिए आवश्यक होगा। विधानसभा अध्यक्ष ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि सत्र के दौरान आम जनमानस को यातायात से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या ना हो एवं यातायात रूट डायवर्ट के संबंध में पहले से ही मीडिया के माध्यम से प्रचार प्रसार किया जाए। बैठक में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, आईजी इंटेलिजेंस एपी अंशुमान, एडीजीपी वी मुरुगेशन, सचिव आशीष कुमार श्रीवास्तव, स्वास्थ्य विभाग के महानिदेशक डॉ शैलजा भट्ट, जिलाधिकारी आर. राजेश कुमार, एसएसपी जन्मेजय खंडूरी आदि मौजूद रहे।


अधिकतम दो पास होंगे जारी

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि दर्शक दीर्घा के लिए विधानसभा सदस्यों की संस्तुति पर एक प्रवेश पत्र तथा मंत्रियों की संस्तुति पर दो प्रवेश पत्र ही जारी की जायेंगे। मीडिया को सदन की कार्यवाही के लिए पत्रकार दीर्घा के प्रवेश पत्र सूचना विभाग द्वारा जारी किए जाएंगे। विधानसभा सत्र की कार्यवाही की वीडियो रिकॉर्डिंग एवं वेबकास्टिंग सूचना एवं लोक संपर्क विभाग द्वारा की जाएगी। विधायकों एवं मंत्रियों के वाहन ही परिसर में पार्क किए जाएंगे एवं अन्य सभी वाहन सत्र के दौरान चिन्हित स्थानों पर ही पार्क किए जाएंगे। पुलिस प्रशासन द्वारा वाहन चालकों के लिए पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम की व्यवस्था की जाएगी। सत्र के दौरान अग्निशमन दल के अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं। गैर सरकारी व्यक्तियों का विधानसभा परिसर में प्रवेश मान्य नहीं होगा।

कुल 502 सवाल मिले

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि अभी तक विधानसभा के पास सदस्यों के कुल 502 तारांकित एवं तारांकित प्रश्न प्राप्त हो चुके हैं| इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने सभी अधिकारियों को सत्र शांतिपूर्वक एवं सुचारू रूप से चलाए जाने के लिए सहयोग की अपेक्षा की| उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान किसी भी प्रकार का व्यवस्थाओं में व्यवधान ना हो इसके लिए अधिकारी चौक चौबंद व्यवस्था बनाकर रखें एवं किसी भी प्रकार की शिकायत का मौका ना दें।

Share On