बिहार: शिक्षक व छात्र के बीच नोक-झोंक का वीडियो वायरल, खबर पढ़कर जानें चौंकाने वाला पूरा मामला

बिहार के लखीसराय में आर. एल. कॉलेज का चौंकाने वाला वीडियो वायरल हुआ है। इसमें छात्र व शिक्षक के बीच नोक-झोंक हो रही है। छात्र का आरोप है कि प्रैक्टिकल परीक्षा में अच्छे नंबर देने के एवज में शिक्षक प्रति छात्र से 500 रुपये ले रहे हैं। इसका छात्रों ने विरोध किया, इसपर शिक्षक ने छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल करने की धमकी दे दी।

Created By : Shiv Kumar on :10-07-2022 17:20:14 वायरल वीडियो खबर सुनें

एजेंसी, लखीसराय
बिहार के लखीसराय में आर.लाल कॉलेज में प्रैटिकल परीक्षा में अच्छे नंबर देने के एवज में रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है। गुस्साए छात्रों ने इसको लेकर कई घंटे हंगामा किया। यहीं एक छात्र की कॉलेज के शिक्षक से जमकर नोक-झोंक हुई व स्थिति मारपीट तक पहुंच गई। इस छात्र ने शिक्षक पर रुपये मांगने का आरोप लगाया है। आर.लाल कॉलेज के छात्र व शिक्षक के बीच हुई नोक-झोंक का एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जिसमें शिक्षक गुस्से में यह कह रहे हैं कि, ‘हम रुपये लेंगे, तुम कहने वाले कौन होते हो।’


आपको बता दें कि बीएससी की परीक्षा समाप्त हो गई थी। इसके बाद सात से बारह जुलाई तक प्रैक्टिकल परीक्षा होनी थी। वहीं छात्रों ने प्रैक्टिकल परीक्षा में अच्छे नंबर देने के एवज में 500 रुपये मांगने का आरोप लगाया। इसपर छात्र-छात्राओं ने खूब बवाल काटा व कॉलेज प्रबंधन मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस दौरान शिक्षक व छात्र-छात्राओं के बीच मारपीट की नोबत तक आ गई।

ये भी पढ़ें

शिमला में जाली नोट छापने वाले तीन आरोपी धरे, मौके से 2 लाख 34 हजार के नकली नोट भी बरामद


कॉलेज की एक छात्रा का कहना है कि प्रैक्टिकल परीक्षा में अच्छे नंबर देने के लिए 500 मांगे जा रहे हैं। इन रुपयों का सभी विद्यार्थियों ने विरोध किया है। इस पर शिक्षक भड़क गए व शिक्षों ने छात्रों से मारपीट भी की। अन्य विद्यार्थियों ने भी कहा कि जब शिक्षक ने रुपये मांगे तो हमने विरोध किया। इसपर वो आगबबूला हो गए व हम सभी छात्रों को प्रैक्टिकल परीक्षा में फेल करने की धमकी तक दे दी। यह सुनते ही विद्यार्थियों ने रुपये देने से मना कर दिया व इसका विरोध किया।

ये भी पढ़ें

शिमला के एमबीबीएस छात्र ने जयपुर में की आत्महत्या

इस मामले पर आर लाल कॉलेज के प्रिसिंपल रामशरण महतो ने कहा कि विद्यार्थियों ने हंगामा किया गया है। वहीं उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों ने आरोप लगाया है कि प्रैक्टिकल परीक्षा के नाम पर कॉलेज शिक्षक द्वारा 500 रुपये वसूले जा रहे हैं। पर प्रिसिंपल ने कहा कि उन्हें इस बात के बारे में कुछ पता नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्रों के आरोपों की जांच की जा रही है, यदि जांच में तथ्य सही मिले तो एक्शन लिया जाएगा।

Share On