जर्जर भवन में संचालित आंगनवाड़ी केंद्र छत से टपक रहा पानी, बच्चे परेशान

नूंह के तावडू इलाके स्थित गांव गुरनावट के आंगनवाड़ी केंद्र के सामने बरसाती पानी भर गया है। जिसमें मच्छरों के साथ गंदगी पनप रही है। कुछ दबंग लोगों ने आंगनवाड़ी की जगह पर अवैध अतिक्रमण भी किया हुआ है।

Created By : Shiv Kumar on :01-08-2022 22:41:15 आंगनवाड़ी केंद्र भवन में भरा पानी व दंबगों द्वारा खड़ी की गई ट्रैक्टर ट्रॉली खबर सुनें

देश रोजाना, तावडू
गांव गुरनावट के आंगनवाड़ी केंद्र भवन की हालत दयनीय बनी हुई है। इस केंद्र में मूलभूत सुविधाओं की भारी कमी है तो वहीं उचित जल निकासी नहीं होने से आंगनवाड़ी भवन के सामने बरसाती पानी भर गया है। जिसमें मच्छरों के साथ साथ गंदगी पनप रही है। इसके अलावा कुछ दबंग किस्म के लोगों ने आंगनवाड़ी की जगह पर अतिक्रमण किया हुआ है, जो यहां पर जबरन अपने मवेशियों को बांधते हैं। समस्या के प्रति जिला प्रशासन मौन है।

ये भी पढ़ें

संजय अरोड़ा ने दिल्ली के 24वें पुलिस कमिश्नर के तौर पर संभाला पदभार


ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दबंग किस्म के लोगों ने आंगनवाड़ी केंद्र में जबरन अपना भूसा और इंधन रखा हुआ है। भवन के पास जबरन अपने वाहनों को खड़ा करने के अलावा मवेशियों को भी बांध रहे हैं। भवन के पानी के लिए कोई उचित निकासी नहीं है। जिसके कारण बरसाती मौसम में जलभराव की समस्या बनीं है। जिसमें पनप रही गंदगी के बीच बच्चे बैठने को मजबूर हैं। भवन की हालत जर्जर हो चुकी है, दीवारें टूट रही है, शौचालय भी नहीं है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता अंजुम और सहायिका रुकसीना ने बताया कि उनके अधीन आंगनवाड़ी केंद्र पर लगभग 349 बच्चे पंजीकृत हैं। भवन के द्वार के पास जलभराव और गंदगी के कारण फिलहाल बहुत कम बच्चे केंद्र पर पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र से संबंधित समस्याओं के बारे में उन्होंने विभाग में लिखित रूप से शिकायत देकर अवगत कराया हुआ है।

ये भी पढ़ें

सस्ता हुआ कमर्शियल गैस सिलेंडर, अब चुकाने होंगे इतने रुपये

जल्द अवैध कब्जे को हटाकर चार दिवारी कराई जाएगी
तावडू बाल विकास एवं कार्यक्रम अधिकारी मीरा का कहना है कि यह समस्या उनके संज्ञान में है। इस बारे में उच्च अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। आंगनवाड़ी भवन के सामने से जल्द ही अवैध कब्जे को हटाकर चार दिवारी कराई जाएगी। जिसकी प्रक्रिया जारी है।

Share On