पश्चिम बंगाल: अर्पिता मुखर्जी के घर से अब तक 21 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद, नोटों की गिनती अभी भी जारी

बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच की आंच ममता सरकार के मंत्री पर आ गई है। लिहाजा ईडी ने शनिवार को पार्थ चटर्जी की गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनकी करीबी बताई जा रहीं अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने सुबह हिरासत में लिया था, अब प्रवर्तन निदेशालय उनकी गिरफ्तारी की तैयारी कर रहा है।

Created By : Pradeep on :23-07-2022 16:27:43 पश्चिम बंगाल: अर्पिता मुखर्जी के घर से अब तक 21 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद खबर सुनें

बंगाल में शिक्षा भर्ती घोटाले की जांच की आंच ममता सरकार के मंत्री पर आ गई है। लिहाजा ईडी ने शनिवार को पार्थ चटर्जी की गिरफ्तार कर लिया। साथ ही उनकी करीबी बताई जा रहीं अर्पिता मुखर्जी को ईडी ने सुबह हिरासत में लिया था, अब प्रवर्तन निदेशालय उनकी गिरफ्तारी की तैयारी कर रहा है। इससे पहले ईडी ने उनके घर पर नोट गिनने के लिए दो और मशीनें मंगाई थीं। अर्पिता के घर से अब तक 21 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद किए जा चुके हैं, जबकि अभी भी नोटों की गिनती जारी है।
बताया जा रहा है कि अर्पिता के घर में नोटों के बंडलों की गिनती तो पूरी हो चुकी है, लेकिन भारी मात्रा में खुदरा कैश बरामद हुआ है। इसे देखते हुए ईडी ने नोट गिनने की मशीनें मंगाई हैं। पहले खुदरा कैश एकत्र किया जाएगा, इसके बाद नोटों की गिनती की जाएगी। पिछले दिन अर्पिता के घर से 'नोटों का पहाड़' सामने आया था। अब तक अर्पिता के घर से 21 करोड़ 20 लाख रुपये बरामद हो चुके हैं। जबकि 79 लाख का गोल्ड और 54 लाख की विदेशी मुद्रा मिली थी। कहा जा रहा है कि अर्पिता के घर से अभी और बड़ी मात्रा में कैश बरामद हो सकता है।
जब तक नोटों की गिनती पूरी नहीं हो जाती है तब तक ये कार्रवाई जारी रहेगी। ईडी ने अर्पिता के घर से डॉक्यूमेंट्स बरामद कर लिए हैं। शनिवार सुबह से ही ईडी अर्पिता से लगातार पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार अर्पिता ने ईडी के कुछ सवालों का जवाब भी दिया है।
वहीं, पश्चिम बंगाल के कैबिनेट मंत्री और राज्य के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। ईडी ने एसएससी भर्ती घोटाले में 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था। क्योंकि उन्होंने सुबह स्वास्थ्य खराब होने का हवाला दिया था। इसके बाद डॉक्टरों की टीम भी उनके आवास पर पहुंची थी।
वहीं शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी मानी जाने वालीं अर्पिता मुखर्जी के घर पर शुक्रवार को ईडी ने छापेमारी की थी, जिसमें करीब 20 करोड़ रुपये कैश बरामद किया गया था। ईडी को अर्पिता के खिलाफ कुछ पुख्ता सबूत मिले थे, जिसके बाद उनके घर पर भी रेड मारी थी। इस लिस्ट में माणिक भट्टाचार्य, आलोक कुमार सरकार, कल्याण मॉय गांगुली जैसे नाम भी शामिल हैं। इन सभी का बंगाल शिक्षा भर्ती घोटाले में कनेक्शन सामने आया था।

Share On