शिक्षक भर्ती घोटाला: मंत्री ने कुत्तों के लिए रिजर्व कर रखा था एक बंगला, ईडी खंगाल रही है पार्थ चटर्जी की कुंडली

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी अब नए खुलासे कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय को डायमंड सिटी में पार्थ के तीन और बंगले मिले हैं। ये बंगले पूरी तरह से एयर कंडीशंड थे। इतना ही नहीं, इनमें से एक लग्जरी फ्लैट ऐसा भी था, जिसमें सिर्फ पार्थ चटर्जी के पालतू कुत्ते रहा करते थे।

Created By : Pradeep on :25-07-2022 13:38:51 शिक्षक भर्ती घोटाला: मंत्री ने कुत्तों के लिए रिजर्व कर रखा था एक बंगला खबर सुनें

पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मामले में ईडी अब नए खुलासे कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय को डायमंड सिटी में पार्थ के तीन और बंगले मिले हैं। ये बंगले पूरी तरह से एयर कंडीशंड थे। इतना ही नहीं, इनमें से एक लग्जरी फ्लैट ऐसा भी था, जिसमें सिर्फ पार्थ चटर्जी के पालतू कुत्ते रहा करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बताया जाता है कि पार्थ एनिमल लवर हैं, इसलिए उन्होंने एक बंगला कुत्तों के लिए ही समर्पित कर रखा था।

ईडी अब पश्चिम बंगाल में मंत्री पार्थ चटर्जी की कुंडली खंगाल रही है। जांच में सामने आया है कि पार्थ चटर्जी के पास अकूत संपत्ति थी। ईडी के सूत्रों ने दावा किया है कि पार्थ चटर्जी फ्लैट नंबर 18/डी, 19/डी और 20/डी के मालिक थे। ये तीनों फ्लैट डायमंड सिटी में थे। इन्हीं में एक बंगले में अर्पिता मुखर्जी रहती थीं। जिनके घर से 21 करोड़ 20 लाख रुपये नकद और लाखों के गहने मिले थे।

ईडी की मानें तो 69 साल के टीएमसी नेता पार्थ चटर्जी के पास और भी कई फ्लैट हैं। इसके अलावा पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी ने बोलपुर में शांति निकेतन में संयुक्त रूप से एक अपार्टमेंट लिया था। सूत्रों के अनुसार शांति निकेतन के 7 घर और अपार्टमेंट भी जांच के दायरे में हैं।

26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार हुए थे पार्थ स्कूल सेवा आयोग (एसएससी) घोटाले में ईडी ने शनिवार को पार्थ चटर्जी को 26 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तारी के बाद पार्थ ने स्वास्थ्य बिगड़ने का हवाला दिया था। इसके बाद उन्हें कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां से उन्हें कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में रेफर कर दिया गया था।

अर्पिता के घर से मिला था 'नोटों का पहाड़' वहीं ईडी ने पार्थ की सहयोगी अर्पिता को भी गिरफ्तार कर लिया था। उनके घर से ईडी को 21 करोड़ 20 लाख रुपये की नकदी बरामद हुई थी। अर्पिता के घर में नोट गिनने के लिए ईडी को दूसरे दिन भी दो मशीनें मंगानी पड़ी थीं। इसके साथ ही उनके घर से 79 लाख का गोल्ड और 54 लाख की विदेशी मुद्रा मिली थी।

Share On