एक दिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, जेसन होल्डर की हुई वापसी

भारत के खिलाफ होने जा रही एक दिवसीय श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है। वेस्टइंडीज की टीम में आॅलराउउंडर जेसन होल्डर की वापसी हुई है।

Created By : Shiv Kumar on :18-07-2022 15:53:42 वेस्टइंडीज टीम का ऐलान खबर सुनें

एजेंसी, नई दिल्ली
पूर्व कप्तान एवं धाकड़ आॅलराउउंडर जेसन होल्डर की भारत के खिलाफ 22 जुलाई से शुरू होने जा रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की 13 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू टी20 श्रृंखला में यह अनुभवी आॅलराउंडर वेस्टइंडीज की टीम में शामिल नहीं थे। पर क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के चयन पैनल ने आॅलराउंडर जेसन होल्डर को भारत के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में वापस बुलाने का निर्णय किया है। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में बेहतर प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन टीम की अगुवाई करना जारी रखेंगे। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को वनडे सीरीज में 0-3 से पराजित किया है। पर पूरन ने तीसरे टी20 में 39 गेंद में 74 शानदार रन बनाए। पूरन ने तीसरे वनडे में भी 73 रनों की पारी खेली। शाई होप को वेस्टइंडीज टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़ें

लगातार कमजोर हो रही है दिल्ली की अर्थव्यवस्था: आदेश गुप्ता

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने एक बयान के जरिए मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स के हवाले से कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं कि जेसन होल्डर दुनिया के अग्रणी आॅलराउंडर में से एक है व टीम में उसकी वापसी से हमें खुशी है। उन्होंने कहा कि वह ऊजार्वान, तरोताजा व फिर से मैदान पर उतरने को तैयार होंगे व हम मैदान पर उसकी प्रतिभा व मैदान के बाहर भी उसके सार्थक योगदान की उम्मीद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें

GST New Rule: घर में इस्तेमाल होने वाली ये 10 चीजें आज से होंगी महंगी, देखिए पूरी सूची

बांग्लादेश के खिलाफ करारी पराजय के बाद हेन्स को उम्मीद है कि उनकी टीम भारत के विरुद्ध चीजों को बदलने में कामयाब होगी। उन्होंने कहा कि गयाना में बांग्लादेश के खिलाफ हमारे तीन मैच बहुत चुनौतीपूर्ण थे। इसलिए जब हम त्रिनिदाद की परिस्थितियों में भारत का सामना करेंगे तो हम वापसी करना चाहेंगे। भारत के खिलाफ तीन वनडे मुकाबले 22, 24 व 27 जुलाई को क्वींस पार्क ओवल में खेले जाएंगे।

ये भी पढ़ें

महाराष्ट्र में भारी बारिश से 28 जिले बाढ़ से प्रभावित, अब तक 105 लोगों की हो चुकी है मौत

वेस्टइंडीज टीम-
निकोलस पूरन (कप्तान), शेमार ब्रूक्स, शाई होप, जेसन होल्डर, कीसी कार्टी, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, काइल मायर्स, ब्रैंडन किंग, कीमो पॉल, गुडाकेश मोती, रोवमैन पॉवेल और जेडन सील्स।

Share On